बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमबिहारपटनाएनसीसी कैडेट्स की एट होम पार्टी का आयोजन, राज्यपाल ने किया सम्मानित

एनसीसी कैडेट्स की एट होम पार्टी का आयोजन, राज्यपाल ने किया सम्मानित

राजभवन में दिल्ली में आयोजित 71वें गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेकर लौटे बिहार-झारखंड के एनसीसी कैडेट्स के लिए एट होम पार्टी का आयोजन किया गया। राज्यपाल फागू चौहान ने कहा है कि भारत में युवाओं को एकता और अनुशासन की शिक्षा देने के लिए एनसीसी की स्थापना हुई थी। यह संगठन आज भी उस कार्य को पूरी निष्ठा के साथ कर रहा है। राज्यपाल मंगलवार को राजभवन में आयोजित एनसीसी कैडेट्स की एट होम पार्टी में कैडेट्स को संबोधित कर रहे थे।

71 वें गणतंत्र दिवस समारोह से लौटे बिहार-झारखंड के कैडेट्स को पुरस्कृत करने के बाद राज्यपाल ने कहा कि एनसीसी के माध्यम से लाखों युवा देश मे तैयार हो रहे हैं जो राष्ट्रीय एकता, सामाजिक समरसता और संवैधानिक मर्यादाओं के प्रति निष्ठवान व प्रतिबद्ध हैं। राज्यपाल ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि एनसीसी युवाओं को सेना के तीनों अंगों से जुड़ी तैयारियां कराता है। सामाजिक कार्यो जैसे रक्तदान, भ्रूण हत्या के विरूद्ध जागरूकता पैदा करने का कार्य भी एनसीसी सफलता पूर्वक कर रहा है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में राष्ट्रीय एकता व सद्भावना के साथ ही लोक-संस्कृति की झलक

समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिनमें राष्ट्रीय एकता और सद्भावना तथा बिहार और झारखंड की लोक संस्कृति की शानदार झलक भी एनसीसी कैडेट्स ने पेश की। कार्यक्रम के दौरान फागू चौहान ने अंडर ऑफिसर विशाल कुमार को पीएम रैली का परेड कमांडर होने, कैडेट कमांडर कुंज द्विवेदी को उत्कृष्ट ब्री¨फग, फ्लाइंग कैडेट सुजीत यादव को लाइन एरिया तैयार करने एवं अंडर अफसर श्रुति दुबे को सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में मेयर सीता साहू, पटना विवि के कुलपति प्रो. रास बिहारी प्रसाद सिंह, राज्यपाल के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्र, मनु भाई परमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार, एनसीसी बिहार-झारखंड के सहायक महानिदेशक ब्रिगेडियर तुषार मिश्र, सब एरिया कमांडर मेजर जनरल राजपाल पुनिया समेत दूसरे कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

पटना में बड़ी लूट की घटना

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular