बारामुला हमले में शहीद जवानों के आश्रितों को बिहार सरकार देगी मुआवजा और नौकरी

0
447
bihar breaking news

पटना। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुला में हुए आतंकी हमले में बिहार के दोनों सीआरपीएफ जवानों के शहीद के परिवार वालों को बिहार सरकार 36-36 लाख रुपया देगी। इसके अलावा बिहार सरकार की तरफ से दोनों परिवारों के एक आश्रित को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दोनों जवानों की शहादत के सम्मान में उनके परिजन को राज्य सरकार की तरफ से 11-11 लाख अनुग्रह अनुदान के साथ मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख की राशि दी जाएगी। शहीदों के परिवार से एक-एक आश्रित को राज्य सरकार नौकरी भी देगी।

बारामुला हमले में बिहार के दो जवान शहीद

ज्ञात हो की दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला बोला। बारामुला हमले में बिहार के दो सीआरपीएफ जवान समेत तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। इसके बाद इलाके में जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों को भी मार गिराया था। बिहार के शहीद जवानों में जहानाबाद के शकूराबाद थाना क्षेत्र के अइरा गांव के लवकुश शर्मा और विक्रमगंज के खुशियां कलां निवासी खुर्शीद खान शामिल थे।

दोनों शहीदों का शव मंगलवार की शाम पटना आने के बाद उनके पैतृक गांव भेजा गया था। जहां बुधवार को शहीद लवकुश शर्मा और खुर्शीद खान के शव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया,जिसमें बिहार सरकार के प्रतिनिधि समेत कई स्थानीय राजनेता भी शामिल रहे। जहानाबाद में शहीद लवकुश शर्मा के परिजनों को डीएम नवीन कुमार 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि का चेक दिया।

साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 लाख रुपये और पत्नी को सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की। शहीद लवकुश शर्मा के 7 साल के बेटे ने जैसे ही अपने पिता को मुखाग्नि दी वहां मौजूद हर आंखें नम हो गईं। वो अपने पीछे पत्नी अनीता देवी, 7 साल का बेटा सूरज और 3 साल की बेटी अनन्या को छोड़ गए।

विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला नहीं लगने की घोषणा