जेल में ही रहना पड़ेगा पप्पू यादव को, मधेपुरा कोर्ट ने किया जमानत खारिज

0
370
पप्पू यादव जमानत

पटना: बिहार की राजनीति के लिए एक बड़ी खबर है। जाप सुप्रीमो पप्पू यादव अभी जेल में ही रहेंगे। मधेपुरा सेशन कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया। जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुनवाई बाद फैसला को सुरक्षित रख लिया गया। जिससे कई तरह के कयास लगाए जाने लगे। लेकिन इसी बीच खबर आयी की उनकी बेल कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया। इस खबर से उनके प्रशंसकों में मायूसी छा गयी।

पिछले 20 दिनों से पप्पू जेल में बंद हैं। 11 मई की आधी रात में हुई सुनवाई के बाद अपहरण के 32 साल पुराने मामले में पप्पू यादव को जेल भेजा गया था। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दायर की थी, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद 29 मई को जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चन्द्र मालवीय की अदालत में वर्चुअल माध्यम से जमानत याचिका पर सुनवाई की गयी थी। इस सुनवाई में पप्पू यादव के अधिवक्ता ने जमानत के पक्ष में अपनी दलील दी थी। जिस पर न्यायालय ने अगली सुनवाई की तिथि एक जून निर्धारित की गयी थी।

जमानत याचिका में पप्पू यादव के अधिवक्ता ने उनकी ख़राब स्वास्थ्य का भी हवाला दिया था। केस की अगली सुनवाई 1 जून को निर्धारित की गयी थी। यादव के अधिवक्ता ने बताया कि केस के सारे अभियुक्त न्यायालय से रिहा हो चुके है। एक मात्र पप्पू यादव ही जेल में हैं। ऐसे में उम्मीद हैं कि उन्हें न्याय मिलेगा।

आठ पुलिसकर्मियों को मिली सजा, राजकीय सम्मान अंत्येष्टि के दौरान नहीं चली थी गोली