Thursday, July 11, 2024
HomeBihar Corona NewsIB की रिपोर्ट से बिहार में हड़कंप, कोरोना की जंग में नीतीश...

IB की रिपोर्ट से बिहार में हड़कंप, कोरोना की जंग में नीतीश सरकार को पड़ेगा भारी

बिहार मे कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के लिए कहीं न कहीं मरकज से लौटे लोग जिम्मेदार है। IB से मिले रिपोर्ट बिहार सरकार के लिए कोरोना जंग को कठिन बना रही है। तब्लीग़ी जमात से ताल्लुक रखने वाले लोग कोरोना से जंग में लगातार रोड़ा बन रहे हैं। अब तो केन्द्र सरकार भी मान चुकी है कि तबलीगी जमात वालों की वजह से पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। ऐसा कहना इसलिए गलत नहीं है कि बुधवार को बिहार के नवादा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया शख्स भी तब्लीग़ी जमात के मरकज वाला निकला। बिहार के कई जिलों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि जमात वाले छिपकर रह रहे हैं और सरकार की लगातार अपील बाद भी सामने नहीं आ रहे हैं।

नवादा में मरकज के लोगों की लम्बी जमात

विदित हो कि नवादा में जो शख्स कोरोना पॉजिटिव निकला है वो तबलीगी जमात वाला है। ये शख्स नवादा से दिल्ली जाकर मरकज में शामिल हुआ। उसके बाद ये 2 मार्च को नवादा आ गया। नवादा आने के बाद ये बड़े आराम से लोगों से मिलता रहा। अगर सूत्रों की माने तो इस मरकज वाले ने अपने इलाके के अलावा अन्य इलाकों में जाकर खरीदारी भी की। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस मरकज वाले के चेन को तोड़ना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#e8e8e8″][/inline_posts]

IB की कोरोना रिपोर्ट आने पर बिहार के मुंगेर में भी मचा हड़कंप

बिहार के मुंगेर जिलें मे इंटीलिजेंस ब्यूरो ने रिपोर्ट जारी कर यह कहा है कि कुछ मरकज जमात वाले यहां भी छिपे हैं। IB की रिपोर्ट के बाद हड़कंप मच गया। रिपोर्ट आने के आनन-फानन में खोजबीन शुरू हुई तो एक महिला का पता चला जो मरकज जमात से आयी बताई जा रही है। इस जमात वाली महिला को क्वारेंटाइन कर दिया गया है, जबकि महिला का कहना है कि वो 9 महीने से कहीं गई ही नहीं हैं। इसके साथ 3 और तबलीगी जमातियों की खोज में पुलिस लग गई है। इधर, कटिहार से भी यह खबर आई की एक मरकज वाला छिपकर इलाज करवा रहा था। हालात खराब होने के बाद यूपी के जौनपुर के रहने वाले तबलीगी जमाती ने सच उगला। जिसके बाद इसे सदर अस्पताल में क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें