Thursday, June 20, 2024
Homeक्राइममुंगेर विधानसभा चुनाव: अबतक 35 दागियों के खिलाफ सीसीए 3 के तहत...

मुंगेर विधानसभा चुनाव: अबतक 35 दागियों के खिलाफ सीसीए 3 के तहत हुई कार्रवाई

मुंगेर। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मुंगेर पुलिस तैयारियां तेज कर दी। मुंगेर जिला में तीन विधानसभा क्षेत्र मुंगेर, जमालपुर और तारापुर हैं। इन तीन विधानसभा क्षेत्रों के 1402 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। मुंगेर पुलिस की तैयारियों को लेकर एसएसपी लिपि सिंह ने जानकारी दी कि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए अबतक 35 दागियों के खिलाफ सीसीए 3 के तहत कार्रवाई की गई है।

विधानसभा चुनाव: मुंगेर पुलिस द्वारा अबतक 169 हथियारों की बरामदगी

1600 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की गई। इस साल 6,329 लीटर अवैध शराब, 200 किलोग्राम गांजा की बरामदगी हुई। पुलिस द्वारा अबतक 169 हथियारों की बरामदगी की गई। अवैध हथियार बनाने वाली 25 मिनी गन फैक्ट्रियों का उद्भेदन किया गया तथा इस साल 1,789 फरारियों और वारंटियों की अबतक गिरफ्तारी की गई। जिले में कुल 1706 अनुज्ञप्ति धारी शस्त्र हैं, जिनमें 800 लाइसेंसी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया गया।

जिले में लाइसेंसी हथियारों की 41 दुकाने

जिले में लाइसेंसी हथियारों की 41 दुकाने हैं। जिले में लंबित वारंट के निष्पादन में भी सभी थानों द्वारा बेहतर कार्य किया गया। माह जनवरी से अबतक 1092 जमानती वारंटों तथा 1860 गैर जमानती वारंटों 439 कुर्की वारंटों का भी निष्पादन किया गया।

बॉर्डर सीलिंग की कार्रवाई के लिए जिले में 15 चेक पोस्टों की स्थापना की गई तथा जिला के अंदर सघन वाहन चेकिंग के लिए 46 वाहन चेक पोस्ट बनाए गए।

सीएम नीतीश ने किया आधुनिक सुविधाओं से लैस ISBT का उद्घाटन
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें