Home बिहार पटना आकाशीय बिजली के कारण बिहार में मातम, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

आकाशीय बिजली के कारण बिहार में मातम, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

0
801
bihar breaking news

बिहार में आकाशीय बिजली से कई जिलों में मौत हो गई। इसके अलावा राज्य में तेज मुसलाधार बारिश हो रही है। इसके साथ ही राज्य में 105 लोगों की मौत हो गई है। इसके लिए बिहार में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसको लेकर उत्तर बिहार में ज्यादातर जिलों में भारी बारिश जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अगले 72 घंटे के दौरान भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि राज्य के 18 जिलों में बहुत तेज बारिश की संभावना है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#d4d4d4″][/inline_posts]

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया गया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को अनुदान राशी देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान लोगों से खराब मौसम में सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने लोगों से खराब मौसम के दौरान घरों में रहने का आग्रह किया है। जिससे कि बड़ी दुर्घटना से बचा जा सके।

आकाशीय बिजली दौरान घरों में रहने का आग्रह

राज्य के इन 18 जिलों में रोहतास, औरंगाबाद, गया, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर और कटिहार में अलर्ट जारी किया गया है। आकाशीय बिजली के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थलों पर रहने को कहा गया है। प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

आकाशीय बिजली के कारण राज्य के 27 जिलों में मौत हुई है। इसमें गोपालगंज में सबसे ज्यादा 13 लोगों की मौत हुई है। जबकि भागलपुर में 8, औरंगाबाद में 8, पूर्णिया में 9, नवादा में 8, मधुबनी में 8, सिवान में 8 लोगों की मौत हुई है। जबकि दरभंगा, बांका, पूर्वी चंपारण में 5-5 लोग, खगड़ीया व जमुई में 3-3 लोग, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, बक्सर, बेतिया और कैमूर में 2-2 लोग की मौत हुई है। जबकि किशनगंज, शिवहर, सारण, जहानाबाद, मधेपुरा, सहरसा और अररिया में 1-1 लोग की मौत हो चुकी है।

 

NO COMMENTS