सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमबिहारपटनाहमारी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी: तेजस्वी यादव

हमारी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी: तेजस्वी यादव

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए कई तरह का वादा कर रही है। लगभग पार्टियों की राजनीति इस बार युवाओं पर केंद्रित नजर आ रही है। वहीं राजद काफी पहले से अपनी राजनीति को बिहार के युवाओं और बेरोजगारों पर केंद्रित कर रखा है।

राजद की सरकार बनेगी तो हम 10 लाख नौकरी देंगे

रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने युवा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए ऐलान किया कि राजद की सरकार बनेगी तो हम 10 लाख नौकरी देंगे। राजद की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने 5 अगस्त को बेरोजगारी को लेकर एक पोर्टल बनाया था। इसमें 9 लाख 47,324 हजार बेरोजगारों ने रजिस्टर किया।

हमारी पार्टी बेरोजगारी को लेकर गंभीर है

उन्होंने कहा कि 13 लाख 11 हजार 626 लोगों ने मिस कॉल किया। हमारी पार्टी बेरोजगारी को लेकर गंभीर है। बिहार सबसे युवा प्रदेश है। बिहार में 60 फीसदी आबादी युवाओं की है। बिहार में बेरोजगारी दर 46.6 फीसदी है। तेजस्वी ने बिहार में कितने पद खाली हैं इसका ब्यौरा दिया।

तेजस्वी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में 2.5 लाख कर्मियों की जरूरत है जबकि 50 हजार पुलिसकर्मियों का पद बिहार में रिक्त है। बतादें शनिवार को ट्वीट करते हुए तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में उद्योग-धंधों को लेकर नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि 15 वर्षों में बिहार काफी पीछे चला गया।

तेजस्वी यादव ने लिखा था कि उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार में बिहार 26 वें नंबर पर है। राज्य में निवेश और उद्योग लगाने में बिहार सबसे फिसड्डी राज्य बिहार है।

पालीगंज में चार गांवों की मतदाताओं ने लिया बड़ा फैसला
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular