कोरोना मरीजों का बिहार में बढ़ा जारी, एक्टिव मरीजों से ज्यादा हुए स्वस्थ

0
491
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्वीट कर के अपडेट जारी किया गया है। विभाग ने बताया कि शनिवार को राज्य में 87 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं। ये नए कोरोना मरीज राज्य के 18 जिलों में पाए गए हैं। अब राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 6183 हो गई है।

विभाग के अनुसार पटना में 14, सीवान में 2, भागलपुर में 11, भोजपुर में 6, जहानाबाद में 11, पूर्णिया में 3, बाँका में 15, रोहतास में 3, सीतामढ़ी में 5, नवादा में 2, औरंगाबाद में 6 और किशनगंज में 2 मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा दरभंगा, बक्सर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, मधेपुरा और लखीसराय में 1-1 कोरोना मरीज मिले हैं। इस तरह राज्य में 87 कोरोना मरीज पाए गए हैं। जिससे कुल मरीजों की संख्या 6183 हो गई। बिहार में कोरोना संक्रमितों की 1 लाख 16 हजार 671 सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

कोरोना मरीजों की जांच राज्य के 32 जिलों में उपलब्ध

सरकार राज्य के हर जिले में जांच सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। सरकार का कहना है कि अगले दो दिनों में राज्य के हर जिले में जांच सुविधा हो जाएगी। अभी बिहार के 32 जिलों में जांच की सुविधा सराकार द्वारा उपलब्ध करा दी गई है। दो दिनों में बचे 6 जिलों में भी जांच की सुविधा होगी।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

बिहार में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब बिहार में एक्टिव मरीजों से ज्यादा स्वस्थ मरीज हो गए हैं। बिहार में कुल 3316 मरीज स्वस्थ हो कर वापस घर लौट गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें होम क्वारंटाइन रहने को कहा है। जबकि अभी 2867 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 230 मरीज ठीक होकर वापस घर गए हैं। ऐसे में बिहार में अब रिकवरी रेट धीरे-धीरे बढ़ रहा है।