कोरोना संक्रमित मरीजों का बिहार में कहर, पूर्णीया की स्थिति चिनता जनक

0
592
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों का बढ़ना जारी है। दिन प्रति दिन कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। मंगलवार को 208 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिससे कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 5455 हो गई है। बिहार में अब तक कोरोना संक्रमण की 105588 जांच हो चुकी है। इस वायरस को कारण 33 लोगों की बिहार में मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के इस संबंध में जानकारी दी है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 228 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह बिहार में कुल 2770 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। इस तरह बिहार में कोरोना की रिकवरी रेट 45 प्रतिशत है। वहीं बिहार में कुल 3,187 प्रवासी मजदूर कोरोना पीड़ित हैं।

बिहार के कुछ जिलों में संक्रमण के बड़ी संख्या में पीड़ित मिले हैं। पूर्णिया में मंगलवार को कुल 53 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में यह स्वास्थ्य विभाग के लिए चिनता की बात है। विभाग पूरी बारीकी से मामले पर नजर बनाए हुए है। जिससे स्थिति को बिगड़ने से बचाया जा सके।

भागलपुर में 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

भागलपुर में भी मंगलवार को 14 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसमें चार मासूम बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। साहेबगंज का 9 साल का बच्चा और 9 साल की बच्ची कोरोना पीड़ित मिले। इससे भागलपुर में कोरोना मरिजों की संख्या 274 हो गई। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पांच वर्षीय बच्चा व नौ वर्षीय मासूम बच्ची कोरोना पीड़ित निकली। इसके अलावा विभिन्न जगहों से 29, 30, 33, 36, 45 वर्षीय लोग कोरोना पीड़ित पाए गए। इसके अलावा एक 50 वर्षीय महिला और 67 वर्षीय बुजुर्ग भी संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी को डॉक्टरों के निगरानी में रख दिया गया है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#d4d4d4″][/inline_posts]

विभिन्न राज्यों से प्रवासियों का आना भी अब कम हो गया है। ऐसे में सरकार अब क्वारंटाइन केन्द्रों को बंद करने की तैयारी में है। सरकार का आदेश है कि 15 जून के बाद सभी क्वारंटाइन केन्द्रों को बंद कर दिया जाएगा।