बिहार में कोरोना संक्रमण के सामुदायिक स्तर पर फैलने का बढ़ा खतरा

0
368
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। राज्य में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को राज्य में 143 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7808 हो गई है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी गई है।

विभाग ने ट्वीट कर नए 143 मरीज पाए जानें की पुष्टि की है। विभाग के अनुसार नए संक्रमित मरीज राज्य के 24 जिलों में पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कटिहार, किशनगंज, लखीसराय और मधेपुरा में नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण, शेखपुरा, सीवान, सुपौल और वैशाली में भी नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे लोग

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#bdbdbd”][/inline_posts]

बिहार में रविवार को भी 162 नए मरीज मिले थे। इसके अलावा दो कोरोना मरीजों की मौत भी हुई थी। जिन दो मरीजों की मौत हुई है वे दोनों ही बेगुसराय के रहने वाले थे। जिसमें एक महिला भी शामिल थी। जिसके बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बिहार में 51 हो गया था। इस दौरान राज्य में 5631 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिन्हें घर भेज दिया गया है। स्वस्थ हुए मरीजों को होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

अब राज्य में कोरोना का प्रभाव सामुदायिक संक्रमण के ओर बढ़ता जा रहा है। लोगों की लापरवाही अब उनके लिए समस्या बनने लगी है। ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले एक माह में पूरा राज्य कोरोना संक्रमण के सामुदायिक चपेट में होगा। पिछले कुछ दिनों से 50 से ज्यादा लोग केवल पटना में ऐसे पाए गए हैं। जिनकी कोई यात्रा का इतिहास नहीं रहा है। ऐसे में संक्रमण के अब स्थानीय स्तर पर फैलने का खतरा काफी बढ़ने लगा है। ऐसे में विभाग ने इसको लेकर बैठक बुलाई है। जिसमें मध्य जुलाई तक इसके सामुदायिक होने की आशंका जताई गई है।