Wednesday, July 17, 2024
HomeBihar Corona Newsबिंदी यादव की कोरोना से मृत्यु, जदयू विधान पार्षद मनोरमा देवी के...

बिंदी यादव की कोरोना से मृत्यु, जदयू विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति

जदयू गया जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष बिंदी यादव की गुरुवार को कोरोना के वजह से पीएमसीएच में मृत्यु हो गयी. बिंदी यादव वर्तमान विधान पार्षद सह जदयू नेत्री मनोरमा देवी के पति थे. यादव गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के गणेशचक गांव के रहनेवाले थे.

बिंदी यादव कि कुछ दिन पहले तबीयत बिगड़ी थी जिसके बाद वो होम कोरेंटिन हो गये थे. बीते मंगलवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें गया स्थित मगध मेडिकल कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था. सांस लेने में ज्यादा परेशानी हुई, तो डॉक्टरों ने उन्हें पटना रेफर कर दिया था.

बिंदी यादव हमेशा विवादों में 

गया के पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष बिंदी यादव अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा विवादों से घिरे रहे. लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद के टिकट से वह गुरुआ विधानसभा का चुनाव भी लड़े. लेकिन, बहुत कम मतों से चुनाव हार गये. इससे पहले वह जिला परिषद अध्यक्ष बने. इसके बाद इन्होंने अपनी पत्नी मनोरमा देवी को दो बार पंचायत स्तरीय विधान परिषद बनाने में सफल हुए.

बिंदी यादव पर राजद्रोह का भी मुकदमा दर्ज है. 2012 में गया के तत्कालीन एसएसपी विनय कुमार ने बिंदी यादव को आठ हजार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था. उनके बेटे रॉकी यादव ने कुछ वर्ष पहले गया के एक व्यवसायी के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मामले में रॉकी यादव उम्रकैद की सजा काट रहा है. घटना के बाद विधान पार्षद मनोरमा देवी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. लेकिन, बाद में मनोरमा देवी जेडीयू में शामिल हो गयीं.

जनता दल यूनाईटेड में शामिल होने के बाद उनका प्रभाव काफी बढ़ गया था। उनके असमायिक निधन से इलाके और समाज को गहरा आघात पहुंचा। हांलाकि मोहनपुर के गणेशचक स्थित पैतृक घर पर उनके कोई परिवार नहीं रहते हैं। बावजूद गांव में सन्नाटा पसरा था। लोगों के बीच उनकी मौत की चर्चा हो रही थी।

मुख्यमंत्री ने मनोरमा देवी को फोन पर दिया सांत्वना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति एवं गया जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष यादव के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत बिंदी यादव की पत्नी एवं विधान पार्षद मनोरमा देवी से दूरभाष पर वार्ता कर उन्हें सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिरशांति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

बिहार में कोरोना महामारी की मृत्युदर बढ़ने की संभावना
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें