Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारपटनाचीन की वैश्विक महामारी कोरोना का जंग जीतेगा बिहार: अरविंद कुमार सिंह

चीन की वैश्विक महामारी कोरोना का जंग जीतेगा बिहार: अरविंद कुमार सिंह

पटना। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि चीन की वैश्विक महामारी कोरोना का जंग जीतेगा बिहार। केंद्र की मदद और राज्य सरकार की सक्रियता से राज्य में कोरोना हारेगा। कोविड-19 के खिलाफ ज़ंग में हम जीत के करीब हैं। श्री सिंह ने आगे कहा कि इस महामारी में जनता ने जिस तरह से संयम और सतर्कता बरत कर सरकार का सहयोग दिया, वह काबिले तारीफ है।

राज्य सरकार भी तत्परता के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम और कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए तत्परता के साथ काम कर रही है। कोरोना से स्वस्थ्य होनेवालों में देश में बिहार दूसरे नंबर पर है। सूबे में रिकवरी डर 86.56% है। पिछले एक पखबारे में राज्य में एक्टिव केसों के मामले में 16 हजार की कमी आयी। अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि देशभर में चार करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। बिहार में प्रतिदिन एक लाख टेस्ट हो रहे हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर 1520 प्रयोगशालाओं में कोविड-19 के नमूनों की जांच हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय लगातार इसकी माॅनिटरिंग कर रहे हैं। इसका नतीजा है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में रिकवरी रेट बढ़कर 86% से ज्यादा हो गयी। दूसरी तरफ संक्रमण दर भी घटकर 2% नीचे आ गयी। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि बस इस ज़ंग को हम जीतने ही वाले हैं। अपना धैर्य बनाए रखें। सतर्क रहें ‌मास्क जरूर पहनें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। घबराएं नहीं,सरकार हर समय आपके साथ है।

अरवल डीएम के एस्कॉर्ट ने स्थानीय पत्रकार पर बरसाई लाठी, तोड़ा मोबाइल
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें