कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ जांच में भी आ रही तेजी

0
478
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले काफी दिनों से इसके औसतन बढ़ने की दर में कमी आई है। लेकिन गुरुवार को फिर से राज्य में कोरोना के 215 नए संक्रमित पाए गए। ये नए मरीज राज्य के 34 जिलों में पाए गए हैं। इसके साथ ही अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8488 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्वीट कर के जानकारी साझा की गई है। विभाग द्वारा बताया गया कि राज्य में औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, जहानाबाद, कटिहार, खगड़िया और किशनगंज में पाए गए। इसके अलावा लखीसराय, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालन्दा, नवादा, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सारण और शेखपुरा में भी नए मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा भी राज्य के कुछ जिलों में संक्रमित मरीज पाए गए।

कोरोना संक्रमितों की जांच हर जिले में उपलब्ध

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#d1d1d1″][/inline_posts]

विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में 374 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इन मरीजों को अस्पताल से छोड़ दिया गया है। स्वस्थ हुए मरीजों को घर पर क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। अब बिहार में कुल 6480 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि राज्य में अभी 1844 एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

विभाग के अनुसार राज्य में अब तक 1 लाख 81 हजार 737 सैंपलों की जांच हो चुकी है। बुधवार को बिहार में 6634 सैंपलों की जांच की गई है। अभी तक कोरोना संक्रमण की जांच के दौरान 5260 प्रवासियों को संक्रमित पाया गया है। जो कि 3 मई के बाद आए हैं।

सरकार के ओर से अब राज्य के हर जिले में जांच की सुविधा करा दी गई है। इसके अलावा राज्य सरकार ने रोज 20 हजार जांच कराने का लक्ष्य रखा है। सरकार का कहना है कि हम इसे जल्द हासिल कर लेंगे। इस दौरान राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है कि लोग अनावश्यक घरों से न निकलें। इससे बिहार में सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।