Wednesday, July 17, 2024
Homeबिहारपटनानौहट्टा डिग्री कॉलेज परिसर में अभाविप ने चलाया सदस्यता अभियान मुहीम

नौहट्टा डिग्री कॉलेज परिसर में अभाविप ने चलाया सदस्यता अभियान मुहीम

तिलौथू(रोहतास)। डेहरी अनुमंडल अंतर्गत नौहट्टा प्रखंड के डिग्री कॉलेज परिसर में मंगलवार को अभाविप द्वारा सदस्यता अभियान मुहीम जिला सदस्यता प्रभारी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में चलाया गया। मौके पर अपने कार्यों को विस्तार करते हुए अपने ध्येय वाक्य ज्ञान शील एकता के भाव को जगाते हुए आज नए छात्र-छात्राओं के बीच में परिषद के बारे में विस्तार से बताया गया।

नौहट्टा के लगभग दर्जनों छात्र-छात्राओं ने सदस्यता ग्रहण की

इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कैमूर और रोहतास के विभाग प्रमुख सह सिनेट सदस्य मोनु गिरी, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष सह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री अमित कुमार सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक सिंह की उपस्थिति में नौहट्टा के लगभग दर्जनों छात्र-छात्राओं ने एक साथ सदस्यता ग्रहण की।

प्रदेश सह मंत्री अमित सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज परिसर में ही नहीं बल्कि समाज के हर क्षेत्र में छात्रों को राष्ट्र भावना, समाज भावना से जोड़ने का कार्य कर रही है यही कारण है कि जम्मू कश्मीर हो या कन्याकुमारी में परिषद की पाठशाला भारत माता की जयगान के साथ छात्र अपने व्यक्तिगत जीवन से राष्ट्र जीवन की ओर उत्पन्न होता है।

भारत का हर एक युवा के अंदर राष्ट्र भावना की जगह संस्कारित हो

विभाग प्रमुख मोनू गिरि ने कहा कि संगठन का एक ही उद्देश्य है कि भारत का हर एक युवा के अंदर राष्ट्र भावना की जगह संस्कारित हो साथ साथ समाज से जुड़कर अपने समाज और राष्ट्र का निर्माण करे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज 70 सालों से आगे बढ़ रही है।

इस कार्यक्रम में राजकुमार पांडे, लालमोहन यादव, यशवंत कुमार सोनी, हिरावती कुमारी, सीमा कुमारी, अंशु कुमारी, ओम प्रकाश कुमार, महावीर कुमार सिंह, रोहित कुमार चंद्रवंशी, करण कुमार चेरु सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

एक दिवसीय प्रशिक्षण  सह कार्यक्रम आयोजित

नौहट्टा डिग्री कॉलेज परिसर में अभाविप ने चलाया सदस्यता अभियान मुहीम

तिलौथू (रोहतास)। डेहरी अनुमंडल अंतर्गत तिलौथू प्रखंड क्षेत्र के थाना क्षेत्र में स्थित रामडीहरा स्टेशन स्थित रानी स्टूडियो प्रांगण में मंगलवार को एस्क्लेपियस वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन किया गया। मौके पर आयोजित प्रशिक्षण कार्य्रक्रम की अध्यक्षता आजमगढ़ निवासी कम्पनी के एमरल्ड रैंक पर पदस्थापित संतोष कुमार राजभर ने किया।

कंपनी का मुख्य उद्देश्य बीमारी के साथ बेरोजगारी दूर करना

अध्यक्षता कर रहे संतोष कुमार राजभर ने बताया कि कंपनी का मुख्य उद्देश्य बीमारी के साथ बेरोजगारी दूर करना है। कंपनी आयुर्वेदिक दवा के क्षेत्र में काम करती है। जो दवा बिक्री के साथ बेरोजगारों को डायरेक्ट सेलिंग के माध्यम से रोजगार देने का काम करती है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सासाराम निवासी कौशल किशोर, एकलाक अहमद, संतोष कुमार शर्मा, मनोज कुमार सिंह, इंद्रजीत गोस्वामी, उपेन्द्र कुमार वर्मा, नन्दन कुमार, छोटेलाल, अनिल कुमार, अरविंद कुमार, राजू कुमार, धर्मेंद्र कुमार समेत कम्पनी के दर्जनों सदस्य उपस्थित थे।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें