16 C
Patna
Monday, February 6, 2023
Homeबिहारपटनाउद्धारक की तलाश में फतुहा विधानसभा का एक मतदान केंद्र

उद्धारक की तलाश में फतुहा विधानसभा का एक मतदान केंद्र

गंदगी और जलजमाव के बीच मतदाता कैसे करेंगे मतदान ?
फतुहा। बिहार में होनेवाली विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ राज्य में चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है। चारो तरफ चुनावी महौल भी बनने लगे हैं। इसे लेकर कई स्थानों पर बूथों का भौतिक सत्यापन का काम शुरु हो गया। जिन बूथों का भौतिक सत्यापन हो गया वंहा रंग-रोहन का भी काम शुरु कर दिया गया। लेकिन फतुहा विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र ऐसा भी है जो करीब एक साल से कूड़े व गंदले पानी से डुबा हुआ है।

फतेहजामपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय है जहां मतदान केंद्र संख्या 134 बना

यह मतदान केंद्र कच्ची दरगाह के फतेहजामपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय है जहां मतदान केंद्र संख्या 134 बनाया गया। इस मतदान केंद्र पर कोविड 19 को देखते हुए हजार मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। देखा जाए तो इस स्कूल रुपी मतदान केंद्र का चबूतरा ही नही बल्कि स्कूल का बरामद व क्लास रुम भी गंदले पानी से डुबा हुआ।

यह स्कूल में सालो भर पानी रहता है

इस स्थिति में मतदाता अपने मत का प्रयोग किस तरह कर पाएंगे व चुनाव अधिकारी किस तरह मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न करा पाएंगे, कहना मुश्किल है। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि यह स्कूल में सालो भर पानी रहता है। बच्चो व शिक्षकों की चांदी रहती है। लेकिन पानी निकालकर सफाई करने की कभी कोशिश नही की गई। बरसात के दिनों में तो पानी स्कूल के छत तक को छुने लगता है।

इसके बावजूद भी चुनाव अधिकारियों ने इसे बूथ बनाये हैं। जब अधिकारी व नदी थाना की पुलिस इस बनाए गए मतदान केंद्र पर भौतिक सत्यापन के लिए पहुंचे तो स्कूल की स्थिति देखकर भौंचक रह गए। अधिकारियों की माने तो इस मतदान केंद्र की वास्तु स्थिति से चुनाव अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

वहीं अनुमंडल निर्वाचन अधिकारी अखिलेश यादव ने बताया कि चुनाव के पहले तक मतदान केंद्र की साफ-सफाई व रास्ते का निर्माण करा दिया जाएगा। विदित हो कि यह मतदान केंद्र सह प्राथमिक विद्यालय फतुहा विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत है तथा इलाका पटना सदर प्रखंड का है।

बिहार चुनाव: महागठबंधन से अलग हुआ माले, जारी की 30 सीटों…

 

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular