कोरोना वायरस से बिहार में 707 लोग संक्रमित, 24 घंटे में 128 नए मामले

1
1026
bihar breaking news

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या पिछले 24 घंटे में अचानक बढ़ गयी है। स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 128 नए मामले सामने आए हैं। सुबह की पहली जानकारी देते हुए प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया की रविवार की रात आई रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 707 पहुंच गयी है। 11 नए मामलों में खगड़िया के 5, बेगूसराय के 4 और बांका जिले के 2 कोरोना मरीज मिले हैं।

बाहर से आए लोगों में अब तक कुल 175 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। रविवार को प्रवासी मजदूरों में 85 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए,  राज्य के 18 जिले में 76 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग, बिहार के प्रधान सचिव ने जानकारी देते हुए बताया की मुंगेर और नालंदा से रविवार को 11-11 मरीज मिले हैं। भागलपुर से 9, किशनगंज से 8, सहरसा, मधेपुरा से 7-7, पूर्वी चम्पारण से 4 मरीज मिले हैं। अन्य राज्यों में मुजफ्फरपुर, अरवल से 3, गया, नवादा, दरभंगा, अररिया से 2-2, बेगूसराय, भोजपुर, खगड़िया, समस्तीपुर और औरंगाबाद से 1-1 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ विभाग के मुताबिक रविवार को मिलने वाले सभी कोरोना संक्रमित प्रवासी मजदूर हैं जो कुछ दिन पहले अन्य राज्यों से बिहार वापस आए हैं।

बिहार आने वालो से बन रही कोरोना संक्रमण की चेन- मुख्यमंत्री

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा की बाहर से आने वाले लोगो के वजह से कोरोना की चेन बन रही है। इस कोरोना वायरस चेन को रोकने के लिए उन्होंने टेस्टिंग की छमता को बढ़ाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा की संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सतर्क और सचेत रहने की जरुरत है।

राजधानी पटना में मिले 9 मरीज, अब तक 61, 1 की मौत

रविवार को राजधानी पटना के बाढ़ अनुमंडल में 60 वर्षीय कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत हो गयी। PMCH में भर्ती, बाढ़ के बेलछी प्रखंड निवासी बद्रीराम फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित थे। चार मई को वो दिल्ली से 32 लोगों के साथ ट्रक से वापस बिहार आए थे। उनके साथ आए लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

पटना के नए इलाकों में भी कोरोना संक्रमण ने अपना पैर फैलाना शुरू कर दिया है। रविवार को पटना में 9 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमे बाढ़ अनुमंडल में 8 मरीज सामने आए हैं।

बिहार की इन 10 कंपनियों को हैंड सैनिटाइजर निर्माण की मिली परमिशन