बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमक्राइमरक्सौल में भारत-नेपाल सीमा पर 258 करोड़ का ब्राउन शुगर जब्त

रक्सौल में भारत-नेपाल सीमा पर 258 करोड़ का ब्राउन शुगर जब्त

मोतिहारी। जिले के भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रक्सौल से बड़ी खबर आ रही है जहां प्राप्त खबर के आलोक में बताया गया कि कस्टम तथा एसएसबी ने संयुक्त छापेमारी में 86 किलो ब्राउन शुगर जब्त किया। जब्त ब्राउन शुगर का अंतराष्ट्रीय मूल्य लगभग 258 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार यह जब्ती 11 सितम्बर को प्रेम नगर मुहल्ले से हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में 19 बोरा कपड़ा बरामद किया गया था जिसमें 3 बोरे में ब्राउन शुगर था। अवैध नशे के कारोबार के सिलसिले में हाल के दिनों में की गई कार्रवाई में ये सबसे बड़ी मानी जा रही है। बहरहाल इस मामले में स्थानीय स्तर पर केमिकल जांच में पुष्टि भी कर ली गई कि बरामद मैटेरियल ब्राउन शुगर ही है। इस मामले में कस्टम के सहायक आयुक्त आशुतोष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब इसकी एक और पुष्टि के लिए कोलकाता भेजा जा रहा है।

ये था मकसद

इस मामले में स्थानीय स्तर पर यही जानकारी सामने आई कि ब्राउन शुगर कपड़ों के बोरों में छिपाकर रखा गया था और उसे संभवत: भारत से नेपाल की सीमा में प्रवेश करवाया जाना था। हालांकि इस बात कि आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई कि यह भारत से नेपाल ले जाया जाना था या नेपाल से भारत लाया गया था। बताया जा रहा है कि यह प्रेमनगर मोहल्ले में बाहर ही एक झोपड़ी के पास रखा गया था। अब इस मामले से जुड़े अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई जा रही है। हालांकि अब तक किसी का भी नाम स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है, लेकिन स्थानीय कस्टम से जुड़े सूत्रों की मानें तो जल्दी ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

प्रेमी के हत्याकांड मामले में पांच के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज, महिला…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular