कोरोना संक्रमित मरीजों का बिहार में कोहराम, एक्टिव मरीजों से अधिक हुए स्वस्थ

0
634
bihar breaking news

बिहार में बुधवार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखी गई। एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज बुधवार को पाए गए। राज्य में 243 नए मरीजों की पहचान की गई है। इसमें केवल पूर्णीया में ही 55 मरीज मिले हैं। बुधवार को 30 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले पाए गए। इस तरह ये बिहार में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं। इससे पहले 31 मई को सबसे ज्यादा 242 मरीज पाए गए थे। दरभंगा में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। अब राज्य मं कुल कोरोना मरिजों की संख्या 5698 हो गई है। जबकि राज्य में अब तक 34 मरीजों की मौत हो गई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों से ज्यादा हुए स्वस्थ

स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। विभाग ने बताया कि दरभंगा में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। जिसे आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। उसकी रिपोर्ट जांच के लिए गई थी। जो कि पॉजिटिव आई है। दरभंगा में यह कोरोना से दूसरी मौत हुई है। जबकि सोमवार को भी एक मरीज की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पूर्णीया में 55, मधुबनी में 20, भोजपुर व सारण में 19-19 और औरंगाबाद, नवादा व अरवल में 7-7 मरीज मिले हैं। वहीं कटिहार, खगड़िया व बक्सर में 1-1 मरीज मिले हैं। इसके अलावा सीतामढ़ी, शेखपुरा, बाँका, कैमूर, रोहतास, वैशाली, पटना और गया सहित बिहार के 30 जिलों में नए मरीज पाए गए हैं। इस तरह कुल 243 नए मरीजों की पहचान हुई है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c9c9c9″][/inline_posts]

राज्य में 2934 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। ये संख्या एक्टिव मरीजों की संख्या से कम है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 164 मरीज ठीक हुए हैं। इन सभी मरीजों को घर भेज दिया गया है। डॉक्टरों ने इन्हें होम क्वारंटीइन में रहने को कहा है। वहीं बिहार में 1 लाख 9483 सैंपलों की जांच हो चुकी है।

मंगलवार कोविड-19 के 10 हजार से ज्यादा मामले आए, संक्रमितों की संख्या 2.77 लाख