27 C
Patna
Friday, July 23, 2021
HomeBihar Corona Newsबिहार का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन सेंटर तैयार, स्टोर किए जा सकते...

बिहार का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन सेंटर तैयार, स्टोर किए जा सकते हैं 35 लाख डोज

बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार बनने पर सबसे पहले वैक्सीन मुहैया कराने का वादा किया था। सरकार बनने के बाद इस दिशा में तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। कोरोना वैक्सीन के रखरखाव और वितरण को लेकर नीतीश कुमार की सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। बिहार का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन सेंटर तैयार किया गया है, जिसमे कोरोना वैक्सीन के 35 लाख डोज स्टोर किये जा सकते हैं।

राजधानी पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर स्थित स्टेट वैक्सीन स्टोर को अब कोरोना वैक्सीन की देखभाल के लिए पूरी तरीके से तैयार कर लिया गया है। स्टेट वैक्सीन स्टोर बिहार में वैक्सीन भंडारण का सबसे बड़ा केंद्र है। यह वैक्सीन सेंटर बिहार ही नहीं, बल्कि देश के सबसे बड़े वैक्सीन भंडारण केंद्रों में एक बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि वैक्सीन स्टोर में एक साथ कोरोना वैक्सीन के 35 लाख डोज स्टोर किए जा सकते हैं।

नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर बिनोद कुमार सिंह ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान बताया है कि स्टेट वैक्सीन स्टोर में लगभग 22 लाख डोज रखने की व्यवस्था थी, जिसको बढ़ाकर अब 35 लाख कर दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट प्रबंधन टीम की तरफ से भी जानकारी दी गई थी कि दिसंबर के अंत या फिर जनवरी के पहले हफ्ते तक भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन आ सकती है। जिसके लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तमाम तैयारियां कर ली गईं हैं।

Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular