गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमबिहारपटनाडेहरी विधायक के आवास पर जिला मत्स्य जीवी प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित

डेहरी विधायक के आवास पर जिला मत्स्य जीवी प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित

बैठक में उठा आहर-तालाब को भरने और अतिक्रमण करने का मुद्दा
डेहरी ऑन सोन। डेहरी अनुमंडल अंतर्गत स्थानीय विधायक के आवास पर बुधवार को आयोजित बैठक में भाजपा मत्स्य जीवी प्रकोष्ठ जिला संयोजक रोहतास के नारायण चौधरी को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक बनाया गया। साथ ही पार्टी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। इस मौके पर जिला मत्स्य जीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, राजेंद्र चौधरी, कुपिया के सह संयोजक डोमा चौधरी, सह संयोजक नीरज चौधरी, कोषाध्यक्ष श्याम बिहारी चौधरी, सह संयोजक रवि चौधरी, सह संयोजक महेंद्र चौधरी, सदस्य डॉक्टर एनके चौधरी, प्रवक्ता शिवनाथ चौधरी, प्रवक्ता अरुण चौधरी, सदस्य पंकज चौधरी, सदस्य संजय चौधरी, सदस्य प्रमोद चौधरी, सदस्य सुरेश चौधरी, सदस्य विनोद चौधरी, सदस्य एवं पार्टी के तमाम पदाधिकारियों ने निर्णय लिये कि जिले और अनुमंडल के अंतर्गत पड़ने वाले तलाब, पोखरा तथा आहारा की बिहार सरकार से जल्द से जल्द बंदोवस्ती कराने की मांग की।

बैठक में नया सदस्य बनाने का भी प्रस्ताव किया गया

इस दौरान बैठक सह कार्यक्रम में उपस्थित नया सदस्य बनाने का भी प्रस्ताव किया गया। मौके पर उपस्थित सदस्यों ने कहा कि आज भी हम मछुआरों को सरकार के तरफ से कोई भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है और इसका लाभ सोसायटी की तरफ से पासी जाति को मिल रहा है जिसके अध्यक्ष करीबन राम हैं।

आपको जहां जाना है और कंप्लेंट करना है आप कीजिए

उनके कहने पर किसी को नये सदस्य बनाने की बात की जाती है तो वो कहते हैं कि अभी ऊपर से आर्डर नहीं आया है। इस संबंध में आपको जहां जाना है और कंप्लेंट करना है आप कीजिए। इस विषय में सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि सोसाइटी को हिसाब नहीं देते तथा इस जाति से जुड़े किसी को सदस्य नहीं बनाते हैं। अपने पूरे रिश्तेदारों को नंबर बना रखा है और आहर-पोखर का बंदोबस्ती अपने ही रिश्तेदार को कराते हैं हम मछुआरों के लिए सरकार के तरफ से टू व्हीलर, फोर व्हीलर, थ्री व्हीलर आया जो कि जो लोग इसके सदस्य नहीं हैं तो इसका लाभ नहीं ले रहे हैं इसका लाभ करीबन राम ले रहे हैं।

चुनाव कराने के लिए टालमटोल कर देते हैं

चुनाव कराने के लिए हमलोग कई बार प्रयास किए तो टालमटोल कर देते हैं। इसीलिए सभी मछुआरों ने जिला संयोजक नारायण चौधरी से मिलकर इसका चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग की। इस बावत जिला संयोजक ने कहा कि आप लोग पूरा विश्वास कीजिए इसका चुनाव जल्द से जल्द कराया जाएगा।

मौके पर जिला संयोजक ने आगे कहा कि पाली में तालाब को लोग भरकर अवैध कब्जा किये हैं इसकी सूचना अध्यक्ष करीबन राम को दे दी गयी थी लेकिन उन्होंने इसपर कोई विचार नहीं किया। डेहरी अनुमंडल में टोटल तालाब 48 हैं। जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों ने भर दिया और अवैध कब्जा कर रखे हैं। इस पर सोसाइटी की कोई ध्यान नहीं है।

कार्य में लापरवाही को लेकर पटना डीएम 3 कर्मियों को किया…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular