गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमबिहार गुंजनसनोज राज बने सीजन 11 के पहले करोड़पति, यह था 7 करोड़...

सनोज राज बने सीजन 11 के पहले करोड़पति, यह था 7 करोड़ का सवाल

अगर खुद पर दृढ़ विश्वास हो, तो मनचाही मंजिल तक पहुंचना मुश्किल नहीं होता है। बिहार के युवा भी ऐसे ही दृढ़ विश्वासी होते है। किसी भी मामले में पीछे नहीं रहने वाले बिहार लोग अपने मंजिल की ओर बहुत सदृढ़ कदम बढ़ाते हैं। ऐसे ही दृढ़ विश्वास के साथ कौन बनेगा करोड़पति 11 की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर बिहार के जहानाबाद जिले के डोंगरा गांव के सनोज राज ने एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं।

इस जीत के साथ ही सनोज केबीसी की 11वें सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं। एक करोड़ जीतने के बाद सनोज ने 7 करोड़ का सवाल भी खेला, लेकिन सही जवाब न पता होने की वजह से उन्होंने आगे न खेलने का फैसला किया।

सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे सनोज को जब अमिताभ बच्चन ने बताया कि एक करोड़ के लिए दिया गया उनका जवाब सही है, तब वह खो गए थे। अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पा रहे थे। सनोज राज का कहना है कि हॉट सीट पर दिल की धड़कनें तेज थीं। उनका कहना है कि अमिताभ सर ने अपनी बातों और सरलता से माहौल को काफी सरल बना दिया था। उनकी वजह से स्टेज का डर खत्म हो गया था।

जिलावासियों ने मनाया जश्न, शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

जी हां यह करिश्मा किया है जहानाबाद के लाल सनोज ने। हर एक सवाल पर उनके जवाब को देखने-सुनने के लिए जिलावासी उतावले थे। गुरुवार को जब सनोज केबीसी की हॉट सीट पर बैठे थे, उसी समय से यहां के लोग उनके करोड़पति बनने की कामना कर रहे थे। आखिरकार वह क्षण आ ही गया। पांच हजार की जीत के साथ सफर आगे बढ़ा। शुक्रवार को कार्यक्रम में सनोज ने 15वें सवाल का भी सही जवाब देकर यह मुकाम हासिल किया। हालांकि 16 वें प्रश्न का उत्तर देने के बजाय उन्होंने खुद बाहर होना बेहतर समझा।

सनोज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला, जिसका ग़लत उत्तर देने पर जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती। 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज राज को अपनी आख़िरी लाइफ लाइन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा था।

कशमीरी लड़की से शादी कर फंस गये दो बिहारी युवक

स्थानीय विधायक व शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने सनोज को बधाई देते हुए कहा कि यह गर्व की बात है। हमारी शुभकामना है कि इसी तरह से वे अपने लक्ष्य में सफल रहें। सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने सनोज के पिता रामजन्म शर्मा समेत जिलावासियों को बधाई दी है।

एक करोड़ का सवाल

किस मुख्य न्यायाधीश के पिता एक राज्य के सीएम रहे ? (लाइफलाइन)

सही जवाब- जस्टिस रंजन गोगोई

सात करोड़ का सवाल

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर एक रन लेकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया था।

सही जवाब – गागूचंद किशनचंद

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular