16 C
Patna
Monday, February 6, 2023
Homeबिहारपटनाबस परिचालन दूसरे राज्यों के लिए भी जल्द चालु किया जाएगा

बस परिचालन दूसरे राज्यों के लिए भी जल्द चालु किया जाएगा

बिहार में लॉकडाउन के बाद धिरे-धिरे स्थिति सामान्य होने लगी है। इसके साथ ही परिवहन व्यवस्था को सामान्य करने पर जोर दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश, बंगाल, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से बस परिचालन चालू किया जा सकता है। इसके लिए बिहार राज्य परिवहन प्राधिकार ने काम तेज कर दिया है।

मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, बेतिया, मोतिहारी, बगहा और हाजीपुर आदि शहरों में बसों का परिचालन शुरू किया जा सकता है। बसें चलाने के लिए बड़ी संख्या में निजी बस ऑपरेटरों ने प्रस्ताव पेश किया है। प्रस्तावों में बसों से संबंधित हर जानकारी दी गई है। उसमें बसों की समय सारणी व अन्य बातों का उल्लेख किया गया है। दिए गए समय सारणी को लेकर प्राधिकार ने बस ऑपरेटरों से आपत्ती की मांग की है। समय सारणी को लेकर बस ऑपरेटर 12 जून अपनी आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। इसके बाद किसी की आपत्ति को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

बस परिचालन से यात्रियों के लिए बढ जाएगी सुविधाएं

प्राधिकार के पास बिहार के कई जिलों से बसों के परिचालन के लिए आवेदन आए हैं। इसके अलावा कई राज्यों से बसों का परिचालन शुरू करने के लिए भी प्रस्ताव आ चुके हैं। इसमें बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़िसा और उत्तर प्रदेश से बसें चलायी जाएंगी। जिससे कि परिचालन व्यवस्था को सामान्य किया जा सके।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cccccc”][/inline_posts]

बता दें कि केन्द्र सरकार के निर्देशों पर 1 जून से लॉकडाउन में ढील दी गई है। उसके बाद 8 जून को नियमों में और ढील दी गई। जिसमें कि मॉल, होटल और धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट दे दी गई। इस जन जीवन सामान्य होने की कवायद शुरू हो गई । लेकिन छूट के दौरान विशेष सावधानी की बात हो रही है। जिससे कि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भी लोगों से आग्रह किया है। उन्होंने इसके लिए विशेष रुप से सतर्क रहने को कहा। धार्मिक स्थलों पर भी भीड़ को लेकर विशेष सावधानी रखी जा रही है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular