सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमबिहारबिहार पुलिस में 2064 दारोगा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, यहाँ पर...

बिहार पुलिस में 2064 दारोगा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, यहाँ पर कर सकते हैं अप्लाई

बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गयी। BPSSC ने विज्ञापन जारी कर दिया है। दारोगा के लिए दो हजार से ज्यादा पदों के अलावा साजेर्ंट, सहायक जेल अधीक्षक के पद पर भी नियुक्ति का विज्ञापन मंगलवार को जारी कर दिया गया। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी। कुल 2446 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

आयोग द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और साजेर्ंट (प्रारक्ष अवर निरीक्षक, परिचारी) के 215 पदों पर बहाली होगी। वहीं कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें सहायक जेल अधीक्षक के 42 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे।

बिहार पुलिस में 2064 दारोगा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, यहाँ पर कर सकते हैं अप्लाई
First Round of Application In Bihar Police

दरोगा-सिपाही के 29 हजार पदों पर बहाली

सबसे पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी। इसके आधार पर मुख्य लिखित परीक्षा के लिए चयन होगा। इसे पास करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। तीनों पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थी 22 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 25 सितंबर रखी गई है। तीनों पदों पर नियुक्ति के लिए संयुक्त परीक्षा के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी।

आवेदन करने की तिथि इस प्रकार हैं-

  • आवेदन शुरू होने की तिथि – August, 22nd 2019
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – September, 25th 2019

आवेदन करने की फीस

  • सामन्य वर्ग – INR 700
  • EWS/BC/EBC – INR 700
  • SC/ST/PH – INR 400

बिहार पुलिस दरोगा के लिए ऑनलाइन आवेदन

विज्ञापन जारी किए जाने के साथ बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थियों को तीन परीक्षाओं से गुजरना होगा। सबसे पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी। इसके आधार पर मुख्य लिखित परीक्षा के लिए चयन होगा। इसे पास करनेवाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी।

अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर आवेदन से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बिहार पुलिस में आवेदन के लिए जारी विज्ञापन को आप इस लिंक पर देख सकते हैं।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular