बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमपॉलिटिक्सविस चुनाव: गठित हुयी RJD की नई कार्यकारिणी, इन् चेहरों को मिली...

विस चुनाव: गठित हुयी RJD की नई कार्यकारिणी, इन् चेहरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

राष्ट्रीय जनता दल से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया गया है. लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को RJD का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी में राष्ट्रीय जनता दल अभी से ही जोर-शोर से जुट गयी है. इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के बाद नई टीम की घोषणा कर दी गई है. राजद की नई राष्ट्रीय कार्यकारणी ने जो अहम बदलाव किये गये हैं उनमें राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष का पद है.

प्रेमचंद्र गुप्ता होंगे राजद के नए कोषाध्यक्ष

बता दें कि जब RJD का गठन हुआ था, तब से ही इस पद पर प्रेमचंद्र गुप्ता बतौर कोषाध्यक्ष बने हुए थे. अब प्रेमचंद्र गुप्ता को हटाकर यह जगह अशफाक करीम को दे दी गयी है. यानि अब राष्ट्रीय जनता दल के नया कोषाध्यक्ष अशफाक करीम को बनाया गया है.

विदित हो कि अशफाक करीम पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं. इसके अलावे पूर्व सीएम राबड़ी देवी, रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी को लालू द्वारा गठित की गई नई कार्यकारिणी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है. इसके अलावे राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों में अब्दुल बारी सिद्धिकी, प्रेमचंद गुप्ता, मनोज झा, रामचंद्र पूर्वे, शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, हीना शहाब, विजय प्रकाश का नाम भी शामिल है.

मोहम्मद शहाबुद्दीन को पार्टी में जगह नहीं दी गयी जगह

गौरतलब है कि राजद के राष्ट्रीय प्रधान सचिव कमरे आलम ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को ये सारी जानकारी दी है. साथ ही कमरे आलम ने बताया कि मोहम्मद शहाबुद्दीन को पार्टी में जगह नहीं दी गई है. कार्यकारिणी गठन में जातीय समीकरण का भी खास तौर से ख्याल रखा गया है.

नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मोहम्मद कमरे आलम को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बनाया गया है. वहीं जयप्रकाश नारायण यादव, सर्वजीत पासवान, कांति सिंह, विद्या सागर निषाद, ललित यादव, रणविजय सिंह को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. राष्ट्रीय सचिव के पद पर पूर्व सांसद कुमकुम राय, रविन्द्र सिंह, संजय कुमार, नसीम खान, अजय आनंद विजय सुरेश कंडारे को जिम्मेदारी दी गई है. चुनावी साल में RJD के इस नए कार्यकारिणी को काफी अहम माना जा रहा है.

कांग्रेस ने की घोषणा, बिहार महागठबंधन का सीएम चेहरा तय करेंगी सोनिया गांधी

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular