बढ़ती जा रही है बिहार में कोरोना संक्रमितों की तादाद

0
665
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को भी राज्य में कोरोना के 331 नए मरीज पाए गए। खैर पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बिहार के लिए राहत की बात रही। पिछले दो दिनों से बिहार में रिकार्ड 394 और 370 मरीज पाए गए थे। राज्य में ये नए मरीज 29 जिलों में पाए गए हैं। ऐसे में अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 10076 हो गई है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई है तेजी

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। विभाग ने बताया कि औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, भोजपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया, गोपालगंज, जमुई और कैमूर में पाए गए हैं। इसके अलावा कटिहार, किशनगंज, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, नवादा, पटना, रोहतास, सहरसा, सारण, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल  और पश्चिमी चंपारण पाए गए।

इसके अलावा विभाग ने बताया कि पांच कोरोना मरीजों की मौत राज्य में बुधवार को हुई। इन मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। अब राज्य में कोरोना से 73 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व समस्तीपुर के 1-1 और पटना के दो लोग हैं।

विभाग के अनुसार बिहार में पिछले 24 घंटों में 267 मरीजों स्वस्थ हो चुके हैं। इन्हें अस्पताल से छोड़ दिया गया है। डॉक्टरों ने इन्हें होम क्वारंटाइन रहने को कहा है। इसके अलावा राज्य में कोरोना के 2191 एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज चल रहा है। वहीं 7799 सैंपलों की जांच पिछले 24 घंटों में हो चुकी है। जबकि कुल 2 लाख 28 हजार 689 सैंपलों की जांच राज्य भर में हुई है। अब राज्य के हर जिलों में कोरोना की जांच शुरु हो गई है। सरकार का अब राज्य में रोज हो रही जांचों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है। राज्य में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या रिकवरी रेट 77.52 फीसदी है। ऐसे में अब राज्य में रिकवरी रेट भी बढ़ने लगी है।