मंगलवार, फ़रवरी 20, 2024
होमबिहारसामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का हुआ निधन

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का हुआ निधन

नयी दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का निधन हो गया। वह दिल्ली के इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी सांइसेज में इलाज करवा रहे थे। लिवर सिरोसिस से पीड़ित अग्निवेश को कई प्रमुख अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। पिछले कई दिनों से वो गंभीर रूप से बीमार थे।

स्वामी अग्निवेश चर्चा में रहने वाले और समाजिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते थे

ILBS ने स्वामी अग्निवेश के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि स्वामी अग्निवेश को शुक्रवार शाम 6 बजे कार्डियक अरेस्ट हुआ। उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की गई, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। उन्होंने शाम 6.30 बजे अंतिम सांस ली। स्वामी अग्निवेश हमेशा चर्चा में रहने वाले और समाजिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने वालों में से थे। अग्निवेश 1970 में आर्य सभा नाम की एक राजनीति पार्टी बनाई थी।

1977 में वह हरियाणा विधासनभा में विधायक चुने गए सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे

1977 में वह हरियाणा विधासनभा में विधायक चुने गए और हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे। 1981 में उन्होंने बंधुआ मुक्ति मोर्चा नाम के संगठन की स्थापना की थी। वहीं, स्वामी अग्निवेश 2011 में अन्ना हजारे की अगुवाई वाले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में भी हिस्सा लिया था। स्वामी अग्निवेश ने रियलिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था। वह 8 से 11 नवंबर के दौरान तीन दिन के लिए बिग बॉस के घर में भी रहे थे।

लालू प्रसाद की जमानत पर नहीं हो सका फैसला, अब 9…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular