Friday, July 12, 2024
HomeBihar Corona Newsबिहार में रिकार्ड कोरोना के मामले दर्ज किए गए, खतरा बन रहा...

बिहार में रिकार्ड कोरोना के मामले दर्ज किए गए, खतरा बन रहा है अनलॉक

बिहार में कोरोना संक्रमण की मार तेज होते जा रही है। शनिवार को राज्य में एक दिन में रिकॉर्ड मरीज पाए गए हैं। राज्य में 301 नए कोरोना सक्रमित मरीज पाए गए। ये एक दिन में बिहार में पाए गए सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या है। इसके साथ ही अब बिहार में कोरोना संक्रमण के कुल 8979 मरीज हो गए हैं। इससे पहले सबसे ज्यादा 250 मरीज बिहार में पाए गए थे।

कोरोना के मामलों में आ सकती है तेजी

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c9c7c7″][/inline_posts]

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। विभाग के अनुसार अब तक 6930 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ हुए मरीजों को डॉक्टरों ने होम क्वारंटाइन रहने को कहा है। जबकि पिछले 24 घंटों में 261 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ऐसे में बिहार की रिकवरी रेट 78 प्रतिशत है। इसके अलावा शनिवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। अब बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 58 हो गई है।

विभाग ने बताया कि अब तक राज्य में 1 लाख 98 हजार 385 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। जबकि पिछले 24 घंटों में 8742 सैंपलों की जांच की गई है। ऐसे में रोज सैंपलों की जांच की संख्या बढ़ रही हैं। सरकार का प्रयास है कि जल्द से 20 हजार जांच रोज की जा सकेगी। अब राज्य के हर जिलों में संक्रमण की जांच हो रही है। राज्य में कुल 47 जगहों पर कोरोना की जांच हो रही है। अब भी राज्य में 1992 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं।

सरकार ने लोगों से अनावश्यक बाहर नहीं निकलने को कहा है। सरकार ने सामुदायिक स्तर पर कोरोना के फैलने से रोकने के लिए लोगों से आग्रह किया है। कई जिलों में ऐसे लोग पाए जा रहे हैं जिनकी कोई यात्रा का इतिहास नहीं पाया गया। ऐसे में सामुदायिक स्तर पर इसके फैलने की बात आ रही है। इस खतरे को टालने के लिए लोगों से सरकार आग्रह कर रही है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें