बिहार की राजधानी पटना में दिनदहाड़े अपराध, प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

0
423
bihar breaking news

पटना। बिहार में अपराध इनदिनों अपने चरम पर है, राजधानी पटना के बेउर मोड़ के पास रविवार की सुबह करीब 11 बजे छह हथियारबंद बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर राजेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी वहीं अंधाधुध फायरिंग में गोली लगने से प्रॉपर्टी डीलर धर्मेंद्र यादव और रंजीत यादव घायल हो गये,जबकि पीछा करने पर अपराधियों ने पिस्टल की बट से हमला कर चौथे प्रॉपर्टी डीलर लाल बाबू का सिर फोड़ दिया। तीनों घायलों को राजा बाजार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

भूमि विवाद बिहार में अपराध के प्रमुख कारण

घटना के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटकर घटनास्थल से पांच खोखे बरामद किये। घटित घटना के संबंध में बताया गया कि चार अपराधी बाइक पर सवार होकर आये थे। सभी असलहों से लैस थे। वह प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव की हत्या करने आये थे। अपराधी प्रापर्टी डीलर टुनटुन यादव के दफ्तर में घुसे। वहां आठ दस प्रॉपर्टी डीलर बैठे थे जबकि कुछ देर पहले टुनटुन दफ्तर से जा चुके थे।

टुनटुन के दिखाई नहीं देने पर अपराधियों ने दनादन गोलियां चलानी शुरू कर दी। अपराधियों ने गोली मारकर जहां परसा निवासी प्रॉपर्टी डीलर राजेश कुमार की हत्या कर दी। वहीं गोली लगने से दो तथा पिस्टल के बट से किये गये हमले में एक अन्य प्रापर्टी डीलर जख्मी हो गया। बताया गया कि प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव पटना के पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति व पूर्व वार्ड पार्षद दीना गोप का करीबी रिश्तेदार है।

भूमि विवाद वर्ष 2018 से 

भूमि विवाद में वर्ष 2018 में दीना गोप की एके 47 से गोली मारकर उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह टुनटुन यादव की भगिनी की शादी समारोह से अपने घर गर्दनीबाग लौट रहे थे। आसपास के लोगों के मुताबिक अपराधी गमछे से अपना मुंह बांधे थे। बाइक चला रहे बदमाश हेलमेट भी पहने थे। बदमाशों ने करीब आठ राउंड फायरिंग की जिससे आसपास का इलाका थर्रा उठा। एसएसपी उपेंद्र शर्मा का कहना है कि अपराधियों को चिह्नित करने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे।

बिहार में शिक्षा की स्थिति देश में सबसे अधिक बदहाल