Friday, July 12, 2024
Homeबिहारपटनामुख्यमंत्री नीतीश 28 अगस्त को महत्वाकांक्षी नल-जल योजना का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश 28 अगस्त को महत्वाकांक्षी नल-जल योजना का करेंगे उद्घाटन

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 28 अगस्त को हर घर नल का जल की कई योजना का विधिवत रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे। नल-जल योजना के साथ इनमें पंचायती राज, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग तथा नगर एवं विकास विभाग की योजनाएं शामिल हैं। तीनों विभागों द्वारा इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है।

जानकारी के अनुसार 28 को ही इस योजना के तहत वार्डों में बने शिलापट्ट का भी लोकार्पण होगा। इस शिलापट्ट पर योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी रहेगी। गौरतलब हो कि ग्रामीण क्षेत्रों के एक लाख 14 हजार और शहर के तीन हजार से अधिक वार्डों में योजनाएं चल रही है। 70 प्रतिशत से अधिक वार्डों में नल से जल की आपूर्ति पहले ही शुरू कर दी गई वहीं कई ऐसे वार्ड हैं, जिनमें कार्य अंतिम चरण में हैं।

बाढ़ के वजह से नल-जल योजना प्रभावित

हालांकि बाढ़ के कारण उत्तर बिहार के कुछ जिलों में काम प्रभावित हुए हैं पर विभाग का दावा है कि शीघ्र ही उन जिलों में भी काम पूरा कर लिया जाएगा। विभिन्न वार्डों से पंचायत प्रतिनिधियों और अन्य लाभुकों को भी इस उद्घाटन कार्यक्रम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़ने की तैयारी विभाग कर रहा है।

बिहार चुनाव को लेकर 68 दागी अफसर
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें