Friday, July 12, 2024
HomeBihar Corona Newsबिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 767, 2 दिन में बढे...

बिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 767, 2 दिन में बढे 150 मरीज

देश-दुनिया की तरह बिहार में भी कोरोना संक्रमण दिन दूना बढ़ रहा है। आज यानि मंगलवार की अहले सुबह कोविड-19 वायरस से संक्रमित 12 मरीज एक साथ मिले। दूसरे अपडेट के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 767 पहुंच गयी हैं। विदित हो कि आज मिले कोरोना संक्रमितों में से 5 खगड़िया से और 1 बांका जिले से हैं।

बता दें कि इससे पहले सुबह मिले मरीजों में से 9 बेगूसराय, 2 दरभंगा तो वहीं 1 सुपौल जिले का है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि ये जांच रिपोर्ट सोमवार की देर रात आयी है। बेगूसराय के सभी नए मरीज बिहार के प्रवासी मजदूर हैं, जिनमें से 3 दिल्ली, 3 सूरत, 1 गाजियाबाद, 1 गुजरात और 1 कोलकाता से बिहार लौटे हैं।

बिहार में अंतिम 2 दिन में मिले करीब 150 कोरोना संक्रमण

यह कहना गलत नहीं होगा कि बिहार में प्रवासी मज़दूर राज्य सरकार के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। बिहार के बाहर से वापस ट्रेन से बिहार आ रहे कई मज़दूर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। गत सोमवार तक बिहार में 150 प्रवासी कोरोना पॉज़िटिव पाये गये हैं। तो वहीं पिछले 2 दिनों में राज्य में करीब 150 कोरोना मरीज मिले हैं। रविवार को बिहार में सर्वाधिक 96 तो वहीं सोमवार को 53 कोरोना संक्रमण मरीज पाए गये हैं।

जनता की हिफाजत करतें हुये पुलिस के जवान हुए कोरोना संक्रमित

विदित हो कि बीते सोमवार को 53 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिसमें बीएमपी के 8 जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस तरह से कोरोना अब बिहार पुलिस के मुख्यालय तक पहुंच गया है, इनमें से एक जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित एक आईपीएस का बॉडीगार्ड है।

ईधर, इस बात की सूचना मिलते ही जांच विभाग यह पता करने में जुट गया है कि अबतक ये कोरोना पॉजिटिव बॉडीगार्ड किसके-किसके संपर्क में आया है। खबर लिखे जाने तक कुल 23 पुलिसवाले इसकी चपेट में आ चुके हैं। BMP 14 के 13 जवान संक्रमित हैं तो वहीं मधुबनी के 1, अररिया के 2, रेल पुलिस पटना, रोहतास में पदस्थापित 2 जवान भी कोरोना संक्रमित हुए हैं वहीं भभुआ के 5 जवान संक्रमित हुए हैं।

378 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थय होकर लौटें अपने घर

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के ट्वीट से मिली जानकारी के मुताबिक अबतक बिहार में 378 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। जो भी मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर जा रहे हैं उन्हें 14 दिनों तक होम क्वारन्टीन में रहने का निर्देश दिया जाता है।

बिहार के लिए 5 ट्रेन का परिचालन होगा शुरू

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें