बिहार में कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 580, 38 में से 35 जिले प्रभावित

0
917
bihar breaking news

देश-दुनिया कोरोना वायरस से पूरी तरह पूरी तरह तबाह है, औऱ बिहार में भी कोविड-19 वायरस भंयकर तबाही मचा रखा है। आज सुबह की ताज़ा जानकारी के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 580 हो गयी है। शेखपुरा जिला से आज सुबह एक कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वस्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी की शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय से 18 वर्ष का एक पुरुष संक्रमित पाया गया है।

बिहार के 3 और जिलों में कोरोना के दस्तक के साथ ही कुल 38 में से 35 जिलें में कोरोना वायरस अपना पांव पसार चुका है। गत शुक्रवार को सहरसा, सुपौल और खगड़यिा जिले से भी संक्रमित मिले हैं। विदित हो कि शुक्रवार को 7 लैब में 495 सैंपल की जांच में 29 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 579 पर पहुंच गई थी। खास बात यह कि 5वीं रिपोर्ट में 5 पॉजिटिव केस पटना में मिले हैं। पटना में ये सभी पॉजिटीव बीएमपी के जवान हैं।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित हुये 3 और नये जिले

बता दें कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमित जिलों में शामिल हुए खगड़यिा से 4, सहरसा से 2 और सुपौल से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार का कहना है कि ये लोग कैसे संक्रमित हुए, इस बाबत जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा तीन नए जिलों में संक्रमितों की पहचान होने से कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 36 हो गई है।

मई में बिहार में कोरोना संक्रमण में आ रही गिरावट

स्थिति डमाडोल, समस्तीपुर से मिले 6 पॉजिटिव

कुल मिलाकर यह कहना गलत नहीं होगा कि बिहार में कोविड-19 लोगों को अपनी चपेट में लेने से कोई कोताही नहीं बरत रह है। सूबे के समस्तीपुर जिला से भी 6 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा कटिहार, पूर्वी चंपारण, बांका, बेगूसराय, नवादा और नालंदा और भागलपुर से एक-एक, दरभंगा से चार और पटना से पांच संक्रमित मिले हैं। ईधर, इन पॉजिटीव मरीजों को कोरोना ग्रसित होने के कारण पूछे जाने पर प्रधान सचिव ने कहा ज्यादा संभावना है ये लोग पूर्व के संक्रमित के संपर्क वाले होंगे। जिलों से इनकी रिपोर्ट और इनके कांटेक्ट में आए लोगों का ब्योरा मांगा गया है।

गौरतलब है कि राज्य के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 49 लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक कुल 30320 लोगों के सैंपल की जांच हुई है।