गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमक्राइमबिहार के जेल में जन्मदिन का जश्न, मटन और चावल की दावत

बिहार के जेल में जन्मदिन का जश्न, मटन और चावल की दावत

बिहार के जेल में जन्मदिन का जश्न, सीतामढ़ी जेल के अंदर एक सजायाफ्ता अपराधी का अपने जन्मदिन पर केक काटते और साथी कैदियों के लिए मटन और चावल पार्टी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यह घटना एक बार फिर जेल मैनुअल के घोर उल्लंघन पर सवाल खड़े करती है।

2015 में दरभंगा में दो इंजीनियरों की दोहरी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पिंटू तिवारी ने हाल ही में जेल के अंदर अपना जन्मदिन मनाया जहां उसने केक काटा और अन्य कैदियों से उपहार भी स्वीकार किए। साथी कैदियों का भी पिंटू के लिए जन्मदिन गीत गाते देखा गया। वीडियो में आगे, एक दर्जन से अधिक जेल के कैदी फर्श पर बैठे और मटन और चावल पर दावत देते देखे गए। पार्टी खत्म होने के बाद, पिंटू और अन्य कैदियों को मिठाई का आनंद लेते देखा गया।

कैटरर की सुविधा

वीडियो में जो दिखाई दे रहा है, उसके अनुसार पार्टी के व्यवस्था करने के लिए जेल परिसर के अंदर एक कैटरर को बुलाया गया था। वीडियो से यह भी स्पष्ट होता है कि जेल के अंदर एक मोबाइल फोन भी मौजूद था, जिसका इस्तेमाल पूरे जन्मदिन के जश्न को शूट करने के लिए किया जा रहा था।

सूत्रों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने पुलिस विभाग के भीतर बड़े पैमाने पर हलचल मचा दी है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जिला और जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। जेल आईजी ने कहा कि जेल के अंदर मोबाइल फोन की मौजूदगी एक गंभीर मामला था और इसकी जांच की जाएगी।

जेडीयू विधायक की दादागिरी

जन्मदिन जश्न के वायरल वीडियो ने बिहार की जेलों के अंदर जेल मैनुअल के उल्लंघन पर कई सवाल उठाए हैं। पिछले वर्ष में, कम से कम दो मौकों पर, बिहार की जेलों के भीतर छापे और तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, चार्जर और ड्रग्स जैसी प्रतिबंधित वस्तुओं की बरामदगी हुई है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular