Thursday, July 11, 2024
Homeपॉलिटिक्सनेता प्रतिपक्ष को सता रही पूर्व सीएम के स्वास्थ्य की चिंता, कहा,...

नेता प्रतिपक्ष को सता रही पूर्व सीएम के स्वास्थ्य की चिंता, कहा, कोरोना से है खतरा

कोविड-19 जैसी विश्वव्यापी संकट के बीच भी रांची रिम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की चिंता अब उनके घर वालों को सताने लगी है। अपने पिता को घर से दूर होने की बात को लेकर गत मंगलवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी चिंता जताई है। विदित हो कि रांची रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्‍टर उमेश प्रसाद का एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस खबर के बाद से वहां हड़कंप मचा हुआ है। इलाज कर रहे डॉक्‍टर क्‍वारंटाइन में चले गए हैं, और पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले अन्‍य सभी लोगों को खोजबीन जारी है।

बता दें कि इसी सिलसिले में  बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को अपने पिता एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बारे में कोरोना को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि मुझे अपने पिता लालू प्रसाद यादव की फिक्र हो रही है। तेजस्वी ने बीते मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि कोरोना जैसी महामारी के मामले में मेरे पिता सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। उन्‍होंने कहा कि 72 साल की उम्र में उन्हें पहले से ही कई तरह की गंभीर बीमारियां हैं। ऐसे में लालू जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आना और उन्हें क्वारंटाइन करने संबंधित ख़बरों के बारे में जानना वास्तव में तनावपूर्ण और चिंताजनक है।

तेजस्वी ने डॉक्टरों से सुरक्षा और सावधानी बरतने का किया गुजारिश

ईधर, तेजस्वी का कहना है कि लालू प्रसाद यादव के लिए बिहार-झारखंड के 16 करोड़ चिंतित हैं। मुझे भी चिंता हो रही है कि किडनी, हॉर्ट एवं शुगर जैसी अनेक गंभीर बीमारियों से जूझते हुए राजद प्रमुख को कोरोना जैसी संक्रमित महामारी से खतरा है। तेजस्वी ने लालू प्रसाद के इलाज में जुटे डॉक्टरों से अत्यधिक सुरक्षा और सावधानी रखने का आग्र्रह किया और कहा कि जिसके पास परिवार है, वही ऐसे दर्द और तनाव को महसूस कर सकता है, जिससे हम गुजर रहे हैं।

गौरतलब है कि चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव पहले ही 13 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। वे क्रॉनिक किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। लालू प्रसाद के शुगर में भी बराबर उतार-चढ़ाव होता रहता है। ऐसे में राजद सुप्रीमो की ओर से कोरोना संक्रमण का खतरा बताते हुए पहले ही पैरोल की मांग की गई थी। रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल, होटवार के काराधीक्षक और जेल महानिरीक्षक ने भी लालू को कोरोना का खतरा बताते हुए रिम्‍स के पेइंग वार्ड से अलग शिफ्ट करने पर गृह विभाग को चिट्ठी लिखी थी।

मुख्यमंत्री बिहार कोरोना विशेष सहायता के जरिये बाहर के छात्रों को मदद करेगी सरकार

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें