मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का बिहार चुनाव के लिए मतदाता सूची के संबंध में निर्देश

0
497
bihar breaking news

बिहार चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कामों को तेज कर दिया है। बिहार के निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने मतदाता सूची को लेकर निर्देश जारी किए हैं। एचआर श्रीनिवास ने सभी प्रवासी बिहारियों को लेकर निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि बिहार आए सभी लोगों को बिहारियों को मतदाता सूची से जोड़ने का निर्देश जारी किया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लोगों की चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है। ऐसे में सभी प्रवासी मजदूरों सही मतदाताओं को जोड़ने का काम तेज किया जाएगा। उन्होंने इसको लेकर सभी जिलों के पदाधिकारी सह जिलाधिकारियों के साथ बैठक की है। उन्होंने ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की। ये बैठक लगभग ढाई घंटे से ज्यादा देर चली। इस दौरान मतदाता सूची सहित तमाम मुद्दों पर बात की गई।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पहले भी दे चुके हैं निर्देश

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#ebe8e8″][/inline_posts]

इसके अलावा निर्वाचन पदाधिकारी ने जिलों में ईवीएम को लेकर भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने ईवीएम की पहली स्तर की जांच शुरु करने की जानकारी देने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने तय समय में ही पहले प्रशिक्षण के लिए भेजने की बात कही है। जिसको लेकर जिला पदाधिकारियों ने काम शुरु कर दिया है।

खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि 9 जुलाई से प्रशिक्षण का काम शुरु हो सकता है। जिसमें निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ उप निर्वाचन पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। ये प्रशिक्षण शिविर अधिवेशन भवन में शुरु होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसके लिए खास तैयारियां की जा रही हैं। इस दौरान मास्क व सेनेटाइजर के इस्तेमाल पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जोर दिया है। निर्वाचन पदाधिकारी ने इस संबंध में दिशा निर्देश दे दिए हैं।

इससे पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ईवीएम को लेकर एकत्रित करने को कहा है। इस बार नए ईवीएम से चुनाव करने को कहा है। जिसमें कि चुनाव के दौरान तकनीकी समस्याओं को कम करने के उद्देश्य से ये किया जा रहा है।