Thursday, July 18, 2024
Homeबिहारपटनाअगले तीन दिनों में बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का...

अगले तीन दिनों में बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर बिहार में अगले तीन दिनों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान बिहार में मानसून की बारिश और तेज होने की संभावना है। नेपाल में हुई भारी बारिश के बाद अब उत्तर बिहार में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में उत्तर बिहार के जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसको देखते हुए एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम को तैयार रहने के लिए कह दिया गया है। ऐसे में सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इसके लिए राहत व बचाव कार्य भी तेज कर दिए गए हैं।

बिहार में भारी बारिश ने पिछले कई सालों के रिकार्ड तोड़े

बिहार के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, काफी समय से थे बीमार

मौसम विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है। मौसम विभाग ने बताया कि कई वर्षों के बाद सभी इलाकों में एक सामान रूप से बारिश हो रही है। इस बार हुई बारिश का असर देखने को मिल सकता है। जहां सभी जगहों पर जलस्तर में सुधार होगा, वहीं दूसरे ओर शहरी क्षेत्रों में जल-जमाव के कारण आम-जन जीवन अस्त व्यस्त होने की संभावना है। इसके अलावा गांवों में फसलों के पानी में डुबने की भी संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार में भारी बारिश दर्ज की गई है। जिसके कारण पिछले कई सालों का रिकार्ड टूट गया है। वहीं सोमवार को उत्तर बिहार समेत पूरे बिहार में मध्यम से तेज बारिश हुई। केवल उत्तर बिहार में ही 206 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मुजफ्फरपुर, मसस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढी, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, शिवहर और वैशाली में समान रूप से बारिश दर्ज की गई है।

पहले भी मौसम विभाग ने बिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया था। जबकि उत्तर बिहार और नेपाल में हुई बारिश के कारण अब बिहार के आठ जिले बाढ़ ग्रस्त हो चुके हैं। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सरकार लोगों को लगातार राहत एवं बचाव सामग्री पहुंचाने में लगी है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें