फतुहा में पावर ग्रिड में लगी भीषण आग पर काबू, विद्युत आपूर्ति में लग सकता है समय

0
293
bihar breaking news

फतुहा । पटना जिला के फतुहा प्रखंड स्थित पावर ग्रिड में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई है। ऐहतियातन पूरे शहर में बिजली सप्लाई बाधित कर दी गई है। अथक प्रयास के बाद करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया गया। बताया जाता है कि गुरुवार को मकसुदपुर स्थित पावर ग्रिड के 50 केवी के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गयी।

गुरुवार को मकसुदपुर स्थित पावर ग्रिड के 50 केवी के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गयी

देखते ही देखते आग की लपटे इतनी तेज हो गई कि ग्रिड के अन्य विद्युत उपकरण भी उसके चपेट में आ गए। पूरा ट्रांसफार्मर धू-धू कर जलने लगा। यह देख ग्रिड के आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई। लोग अपने-अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने लगे। इसके बाद शहर के साथ-साथ खुसरुपुर, दनियावां, दीदारगंज तथा पटना सिटी के कई इलाको की विद्युत आपूर्ति काट दी गई।

शहर के साथ खुसरुपुर, दनियावां, दीदारगंज तथा पटना सिटी के कई इलाको की विद्युत आपूर्ति काट दी गई

विद्युत विभाग के कई आला अधिकारी भी ग्रिड पहुंचे तथा दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। पटना से पांच दमकल की गाड़ी पहुंची। अथक प्रयास के बाद करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया गया। बताया जाता है कि 33 केवी वायर के जर्क होने के कारण लोड प्रेसर से ग्रिड के 50 केवी के ट्रांसफार्मर में आग लग गयी।

घटनास्थल पर पहुंचे विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विद्युत आपूर्ति बहाल करने में समय लग सकता है। मैकेनिक व अभियंता को बुलाया गया है। फिलवक्त खबर लिखे जाने तक विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी।