16 C
Patna
Monday, February 6, 2023
HomeBihar Corona Newsपीएम केयर फंड से बिहटा में DRDO ने तैयार किया 500 बेड...

पीएम केयर फंड से बिहटा में DRDO ने तैयार किया 500 बेड वाला कोरोना अस्पताल

पटना। बिहार में जारी कोरोना के संक्रमण के बीच पटना से सटे बिहटा में कोविड-19 मरीजों के लिए एक 500 बेड का हॉस्पिटल बनाया गया। पीएम केयर फंड से बनाए गए इस हॉस्पिटल का सोमवार को उद्घाटन होना है। इस हॉस्पिटल का उद्घाटन केंद्र के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय करेंगे, साथ ही कई मंत्री और अधिकारी भी इस मौके पर उपस्थित होंगे।

इस हॉस्पिटल में 125 बेड आईसीयू का होगा जिसने सारी सुविधाएं होंगी वहीं 375 बेड जनरल होंगे। इसके साथ पीएम केयर्स फंड से बिहटा एयरफोर्स बेस में एक 500 बेड का हॉस्पिटल बनाया जा रहा है साथ ही मुजफ्फरपुर में भी एक 500 बेड का हॉस्पिटल बनाया जा रहा है। पीएम केयर फंड के मदद से डीआरडीओ के तरफ से बनाए गए इस हॉस्पिटल को महज 10 दिनों में तैयार किया गया।

पीएम केयर फंड द्वारा बिहार में दो और कोरोना अस्पताल

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बिहार में 1 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।​ बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल पहले से काफी ​खराब है। कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से बिहार में अब दो कोरोना अस्पताल बनाने को हरी झंडी दे दी। बिहार में बनने जा रहे दोनों अस्पताल को बनाने की जिम्मेदारी डीआरडीओ को दी गई। दोनों अस्पताल पटना और मुजफ्फरपुर में बनाए जाएंगे और दोनों में 500 बेड की व्यवस्था होगी।

पटना की बात करें तो पटना में रविवार को 219 नए कोरोना संक्रमित पाये गए वहीं पूरी तरह ठीक होने का रिकवरी रेट बढ़कर 83 फीसदी हो गया। पटना जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 18 हजार 649 हो गयी जबकि 15 हजार 527 लोग ठीक हो चुके हैं। अभी एटिक्टव केस की संख्या तीन हजार 49 है वहीं अभी तक कोरोना से मरने वालों की संख्या कुल 73 है।

मृत्युंज मानी बने बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के नए अध्यक्ष
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular