बिहार में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना मरीज, 56 लोगों की हो चुकी है मौत

0
619
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को राज्य में 190 कोरोना के मरीज पाए गए। नए मरीज राज्य के 25 जिलों में पाए गए। इसके साथ ही अब राज्य में कोरोना के कुल 8678 मरीज हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पहले ट्वीट में जानकारी दी। पहले ट्वीट में बताया कि राज्य के 19 जिलों में 123 नए मरीज गए। जबकि दूसरे अपडेट में विभाग द्वारा बताया कि 67 नए मरीज पाए गए। दूसरे अपडेट में अररिया, भागलपुर, गया, गोपालगंज, कटिहार, लखीसराय, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, पटना, सहरसा, सुपौल और पश्चिमी चंपारण पाए गए।

कोरोना मरीज के बढ़ने में आई कमी

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c4c4c4″][/inline_posts]

विभाग द्वारा पहले ट्वीट में बताया कि अररिया, औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, गया, गोपालगंज, जहानाबाद, कटिहार, किशनगंज, मुंगेर, नालन्दा, नवादा, पटना, पूर्णिया, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा और सीवान में संक्रमित पाए गए। ऐसे में 123 नए मरीज राज्य के 19 जिलों में पाए गए हैं। जबकि राज्य में अभी तक 6669 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं। राज्य में संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर 77 प्रतिशत है। विभाग ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में 189 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ हुए मरीजों को घर भेज दिया गया है। डॉक्टरों ने उन्हें घर में ही क्वारंटाइन रहने के लिए कहा है।

विभाग ने बताया कि राज्य में अभी तक 1887 एक्टिव मरिज हैं। जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है। इसके अलावा कोरोना से राज्य में 56 मरीजों की मौत हो चुकी है। सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब तक 1 लाख 89 हजार 643 सैंपलों की जांच हो चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटों में 7906 सैंपलों की जांच की गई है। अब राज्य में हर दिन जांच की संख्या बढ़ रही है। सरकार का कहना है कि आने वाले दिनों में जल्द ही हम 20 हजार जांच हर रोज कर पाएंगे। जबकि सरकार द्वारा राज्य के हर जिलों में जांच की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है।