बिहार में बढ़ रहे कोरोना मरीज, एक भाजपा विधायक भी संक्रमित

0
404
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को बिहार में 228 नए कोरोना मरीज पाए गए। ये नए मरीज राज्य के 28 जिलों में पाए गए हैं। इससे राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 7893 हो गई है। बिहार में एक भाजपा विधायक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जाले विधानसभा क्षेत्र से विधायक जीवेश मिश्र के साथ ही उनके ड्राइवर को भी संक्रमित पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। विभाग के अनुसार अब बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 52 हो गई है। एक पटना के 51 वर्षीय संक्रमित पुरुष का इलाज के दौरान मौत हुई। उसके अलावा विभाग के अनुसार नए संक्रमित मरीज औरंगाबाद, बाँका, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कटिहार, किशनगंज, लखीसराय, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में पाए गए। इसके अलावा नालन्दा, पटना, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा, सीवान, सुपौल, वैशाली, बेगूसराय, कैमूर, मुंगेर और पूर्णिया में नए संक्रमित पाए गए हैं।

बिहार में अब 1988 एक्टिव कोरोना मरीज

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

इस दौरान एक भाजपा विधायक भी संक्रमित पाया गया है। विधायक के साथ ही उसका ड्राइवर भी कोरोना संक्रमित पाया गया। उन्हें दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से उन्हें पटना एम्स रेफर किया गया है। अब उनसे मिलने वाले लोगों की पहचान शुरु कर दी गई है। दरभंगा के एक सिविल सर्जन ने विधायक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है।

विभाग के द्वार दी गई जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में 136 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्हें घर भेज दिया गया है। डॉक्टरों द्वारा उन्हें होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है। अब राज्य में कुल 5767 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि बिहार में कोरोना के अभी भी 1988 एक्टिव मरीज हैं। जबकि राज्य में 5010 प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं। विभाग के अनुसार 1 लाख 63 हजार 476 सैंपलों की जांच हो चुकी है। जबकि रविवार को 6550 सैपलों की जांच की गई। सरकार का रोज 20 हजार जांच करने का लक्ष्य है।