बिहार में कोरोना संक्रमित हुए आठ हजार के पार, 54 की हो चुकी है मौत

0
397
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों का बढ़ना जारी है। मंगलवार को राज्य में कुल 157 कोरोना मरीज पाए गए। ये नए मरीज राज्य के 25 जिलों में पाए गए। इसके साथ ही अब राज्य में कोरोना संकमित मरीजों की संख्या 8050 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के ट्वीट के अनुसार नए मरीज जमुई, कटिहार, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालन्दा, नवादा, पटना, पूर्णिया, सहरसा, समस्तीपुर, शिवहर, सिवान और पश्चिमि चंपारण में पाए गए हैं। ये जानकारी विभाग द्वारा दूसरे ट्वीट में साझा की गई है। जानकारी के अनुसार पटना में सबसे ज्यादा 30 मरीज पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमित दो और लोगों की मौत

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#bdbdbd”][/inline_posts]

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने जानकारी साझा की है। उनके अनुसार अब मृतकों की संख्या 54 हो गई है। इसमें सारण के रहने वाले एक 45 वर्ष के पुरुष की मौत हो गई। वह पहले भी कैंसर से पीड़ित थे। समस्तीपुर की रहने वाली एक 43 साल की महिला की मौत इलाज के दौरान हुई है।

विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 260 लोग ठीक हो चुके हैं। इस तरह अब तक राज्य में कुल 6027 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। डॉक्टरों ने इन्हें होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा है। विभाग के अनुसार राज्य में अभी तक 1 लाख 69 हजार 401 सैंपलों की जांच हो चुकी है। सोमवार को 5925 सैंपलों की जांच की गई। कोरोना संक्रमित की जांच अब राज्य के हर जिले में की जा रही है। जबकि राज्य सरकार का लक्ष्य है कि जल्द ही राज्य में रोज 20 हजार जांच की जा सके।

अभी तक बिहार में कोरोना के कुल 8050 मरीज पाए गए हैं। जिसमें से अभी 1892 लोग एक्टिव हैं। जिनका इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक प्रवासी 5098 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरकार द्वारा रैडम सैंपलों से जांच की जा रही है। अब राज्य में प्रवासियों का आना लगभग बंद हो चुका है।