कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बिहार में 6 हजार के पार, 35 मरीजों की मौत

0
1051
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को बिहार में 148 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। बिहार के कुल 31 जिलों में शुक्रवार को कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल 6096 कोरोना मरीज हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है। विभाग के अनुसार दूसरे अपडेट में 53 नए मरीज पाए गए हैं। इसमें भागलपुर व पूर्वी चंपारण में 2-2, नालंदा, सारण, औरंगाबाद व सीतामढ़ी में 3-3 कोरोना मरीज मिले हैं। इसके अलावा पटना में 4, मुजफ्फरपुर में 13, सीवान में 5, कैमूर में 7, पूर्वी चंपारण में 2 और पश्चिमी चंपारण में 4 में संक्रमित मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ना जारी

वहीं स्वास्थ्य विभाग के पहले अपडेट में 95 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जो कि राज्य के 21 जिलों में संक्रमित मिले थे। जहानाबाद में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 35 हो गई। जहानाबाद में कोरोना से मौत का यह दूसरा मामला है। स्वास्थ्य विभाग के पहले अपडेट के मुताबिक मधुबनी, रोहतास, कटिहार, बक्सर, भागलपुर, सारण, भोजपुर, जहानाबाद, बांका, सहरसा, अरवल, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय और अररिया में कोरोना मरीज मिले। इसके अलावा किशनगंज, जमुई, पटना, मुजफ्फपुर, दरभंगा व गया में नए कोरोन संक्रमित मिले हैं।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c4c4c4″][/inline_posts]

बिहार में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए 1 लाख 16 हजार 671 सैंपलों की जांच हो चुकी है। राज्य के 38 जिलों में से 32 जिलों में कोरोना जांच शुरू हो गई है। आने वाले कुछ दिनों में बचे 6 जिलों में भी जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बिहार में अब तक 3316 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में कुल 230 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने को कहा है। राज्य में अब 2691 कोरोना के संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। राज्य में 4250 प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।