रघुवंश बाबू के निधन पर श्रद्धांजलि के साथ शोकसभा आयोजित

0
464
bihar breaking news

फतुहा। प्रखंड अंतर्गत थाना क्षेत्र में सोमवार को भारत के पूर्व केन्द्रीय मंत्री व बिहार में राजद के कद्दावर नेता डा रघुवंश बाबू के निधन पर श्रद्धांजलि के साथ शोकसभा आयोजित की गयी।

रघुवंश बाबू के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना

इसे लेकर रायपुरा मोड़ के समीप जदयू नेता अभय सिंह के नेतृत्व में रघुवंश बाबू की शोकसभा आयोजित की गयी।  मौके पर मनोज यदुवंशी, पप्पू कुमार, प्रेम कुमार, दीलीप कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

वहीं वाणी पुस्तकालय परिसर में रघुवंश बाबू के प्रतिमा के सामने कंडील जला राजद कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी तथा समाजवाद को कायम रखने में उनके योगदानो की चर्चा की। मौके पर राजद कार्यकर्ताओं में श्यामनंदन यादव, दयानंद यादव, रामप्रसाद, भोला सिंह, प्रो अवधेश प्रसाद, प्रो जवाहर प्रसाद, जयपाल सिंह, रमाशंकर सिंह, मनोज सिंह सहित प्रखंड के अन्य लोग उपस्थित थे।

दिव्यांगों को अधिकारों से वंचित नही किया जा सकता: निःशक्तता आयुक्त

फतुहा। प्रखंड अंतर्गत थाना क्षेत्र स्थित प्रखंड कार्यालय सभागार भवन में सोमवार को दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 के तहत दिव्यांग जन समूह बनाने के लिए पहली बैठक आयोजित की गई। मौके पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने की। बैठक में मुख्य तौर से निःशक्तता आयुक्त शिवाजी कुमार मौजूद थे।

रघुवंश बाबू के निधन पर श्रद्धांजलि के साथ शोकसभा आयोजित

इसके बाद आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले प्रखंड क्षेत्र से पहुंचे दिव्यांगों की समस्याएं सुनी तथा बारी-बारी से सभी की समस्याओं का समाधान के लिए बीडीओ मृत्युंजय कुमार के उपर जिम्मेवारी सौंपी। उन्होने जल्द से जल्द जन समूह का गठन कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने दिव्यांगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि किसी भी दिव्यांग को उनके संवैधानिक अधिकारों से बंचित नही किया जा सकता।

बुनियादी केंद्र पर जाकर प्रमाण पत्र बनवाने की अपील की

जिन लोगों का दिव्यांग प्रमाण पत्र नही बन पाया है, उन्हें सरकार के बुनियादी केंद्र पर जाकर प्रमाण पत्र बनवाने की अपील की। उन्होने बीडीओ मृत्युंजय कुमार को राशन कार्ड, हेल्थ कार्ड व अन्य सरकारी योजनाओं में लाभ सुनिश्चित करने के लिए कार्ड बनाने का निर्देश दिया। उन्होने बताया कि किसी भी परिस्थिति में दिव्यांग के साथ भेदभाव नही किया जा सकता और न ही उनको प्रताड़ित किया जा सकता।

यदि कोई इस तरह की हरकत है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई का भी प्रावधान है। बैठक में प्रखंड प्रमुख रेखा देवी, चिकित्सा प्रभारी डा सुधा शंकर राय, सीडीपीओ जया मिश्रा, प्रेम युथ फाउंडेशन के संस्थापक प्रेम कुमार, चिकित्सक राज कुमार, शिशुपाल यादव, राहुल कुमार सिंह समेत प्रखंड के कई आला अधिकारी व दिव्यांग मौजूद थे।

पंचतत्व में विलीन हुए रघुवंश प्रसाद, तेजस्वी समेत कई बड़े नेताओं …