बिहार विधानसभा चुनाव से पहले रामविलास के बयान से बिहार में राजनीतिक घमासान

0
456
bihar breaking news

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों का मसला लगातार गर्म होते जा रहा है. महागठबंधन के बाद अब एनडीन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है. एक ओर लोजपा लगातार ज्यादा सीटों की मांग कर रही है. वहीं बीजेपी इस मसले को सुलझाने में लगी हुई है. जबकि एक अन्य घटक दल जदयू इस मसले पर चुप है. इसी बीच मीडिया के खबरों की मानें तो जदयू व लोजपा में खींचतान बढ़ती जा रही है.

रामविलास ने पार्टी के रणनीति से अपने को अलग किया

सीटों को लेकर अब केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बयान से गर्माहट और बढ़ गई है. पासवान ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान का निर्णय ही पार्टी का अंतिम निर्णय होगा. पार्टी में मेरा अब कोई हस्तक्षेप नहीं है. ऐसे में जो पार्टी के संसदीय बोर्ड ने तय किया है वही पार्टी का निर्णय होगा. केन्द्रीय मंत्री दिल्ली में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं. उन्होंने गरीबों के लिए कई बड़े काम किए हैं। वहीं चिराग हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर पासवान ने कहा कि पार्टी में फैसला लेने का अधिकार चिराग पासवान का है. वे पार्टी फोरम पर जो निर्णय लेंगे हम उसके साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष होने के कारण अब पार्टी के बड़े निर्णयों में केवल वहीं हस्तक्षेप करते हैं. केन्द्रीय मंत्रालय के ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को रामविलास पासवान संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं हैं. इस दौरान पासवान लगातार सवालों का जवाब देने से बचते रहे. जबकि पत्रकार उनसे लगातार सवाल करते रहे.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोजपा की बैठक

गुरुवार को लोजपा की दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. बैठक के दौरान वर्तमान परिस्थिति में चुनाव कराने पर भी चर्चा हुई. जिसमें वर्तमान स्थिति में चुनाव न कराने पर सहमती बनी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने स्थिति को गंभीर बताते हुए कहा कि सदस्यों के मत ने चुनाव न कराने पर सहमति बनी है. इससे पहले राजद ने भी वर्तमान परिस्थिति में चुनाव न कराने की बात कही थी. इस दौरान पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा हम 94 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

OFSS बिहार पर इंटरमीडिएट सत्र 2020-22 के लिए एडमिशन शुरू