जिला परिषद द्वारा अरवल जिला के विकास के लिए मिला 7 करोड़: किरण देवी

0
877
bihar breaking news
  • जिला परिषद कार्यालय में जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती किरण देवी की अध्यक्षता विशेष बैठक आयोजित

अरवल। अरवल जिले के जिला परिषद कार्यालय में जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती किरण देवी की अध्यक्षता विशेष बैठक आयोजित की गयी। बैठक में विशेष रुप से पंचम राज वित्त आयोग के अनुदान की राशि का खर्च की प्राथमिकता जिला परिषद अध्यक्ष तय करेगी ऐसा बहुमत से पास किया गया।

मौके पर बैठक में प्रस्ताव एक में पंचम राज्य वित्त आयोग अनुदान की राशि का प्राथमिकता सूचित जिला परिषद अध्यक्ष की तय करने की बात की गयी वहीं प्रस्ताव दो में जिला परिषद के कोई भी योजना का चयन के लिए जिला परिषद अध्यक्ष को अधिकृत करेंगी तथा प्रस्ताव तीन में मनरेगा का कार्य अति शीघ्र करने पर जोर दी गयी। प्रस्ताव चार में जिला परिषद की खाली दुकानों को अतिशीघ्र आवंटन करने की बात भी की गयी।

अरवल जिला के विकास के लिए मिला 7 करोड़

बैठक में यह प्रस्ताव पारित की गयी कि जिला परिषद से मनरेगा का कार्य सभी क्षेत्रों में विकास हेतु की जायेगी। मौके पर आयोजित बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष किरण देवी अरवल जिला के विकास के लिए मिला 7 करोड़ का सौगात मिलने की बात उपस्थित लोगों के बीच स्वीकार की। अरवल जिला परिषद के द्वारा डाकबंगला दुकान के लिए मॉल एवं अरवल एवं कुर्था बस स्टैंड में सुलभ शौचालय बनाने हेतु प्रस्ताव पारित करने के साथ पहली बार अरवल में जिला परिषद द्वारा मनरेगा कार्य कराने के लिए हरी झंडी मिली।

जिला के 9 क्षेत्र में विकास का कार्य करने की बात की गयी। बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती कंचन देवी ने प्रस्ताव पारित कर कहा कि अरवल जिला परिषद कार्यालय में चापाकल, मोटर एवं अन्य सामग्री का व्यवस्था आधुनिक रूप से जल्द से जल्द की जाये। बैठक में मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी उप विकास आयुक्त राजेश कुमार के साथ 9 पार्षद कांति देवी, नीरज कुमार, ललिया देवी, रंजन कुमार, आनंद चंद्रवंशी, मंजू कुमारी, सरोज देवी एवं युवा नेता रमेश यादव ने उपस्थित होकर अपने-अपने विचार रखे।