गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमशिक्षा और नौकरीइस माह तक आ सकता है बिहार पुलिस सिपाही का रिजल्ट, 11880...

इस माह तक आ सकता है बिहार पुलिस सिपाही का रिजल्ट, 11880 पदों पर बहाली

बिहार में 11880 पदों पर सिपाहियों की बहाली जल्द होने की संभावना अब बढ़ गयी है। केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती द्वारा बिहार पुलिस सिपाही का रिजल्ट मई महीने में आ सकता है। दो चरणों में सिपाही भर्ती की परीक्षा ली गयी थी।

बताया जा रहा है कि लिखित परीक्षा का रिजल्ट मई महीने में आ सकता है। कॉपियों की जांच प्रकिया लंबी होने की वजह से बिहार पुलिस सिपाही का रिजल्ट मई में जारी होगा। बता दें कि सिपाही भर्ती परीक्षा दो चरणों में ली गयी थी। पहले चरण की परीक्षा जनवरी और दूसरे चरण की परीक्षा मार्च में ली गयी थी। लिखित परीक्षा के आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा।

लिखित परीक्षा 100 अंकों की ली गयी थी। लिखित परीक्षा के आधार पर अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन नहीं होगा।बल्कि इसमें चयनित उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा में सम्मलित होना होगा। शारीरिक परीक्षा में दौड़स ऊंची कूद और गोला फेंक के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। ये परीक्षा भी 100 अंकों की होगी।

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा का बड़ा बयान, हड़ताली शिक्षकों से करेंगे बात

बिहार में नियोजित शिक्षक और TET शिक्षक कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे हैं। इससे बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है। वहीं, इसको लेकर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों से बात करने को तैयार है। हमने कई बार आग्रह भी किया है कि नियोजित शिक्षक हड़ताल तोड़ दें।विधानसभा के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम शिक्षकों से अपील करते हैं कि फिलहाल कोरोना को भगाने में सरकार की मदद करें।

वहीं, उन्होंने हड़ताल को लेकर कहा कि हम शिक्षकों से बात करने के लिए तैयार हैं।बता दें कि हड़ताली शिक्षक, सहायक शिक्षक- राज्यकर्मी का दर्जा समेत पूर्ण वेतनमान और सेवाशर्त की मांग पर अपनी हड़ताल लागातार जारी रखें हुए हैं। समन्वय समिति कोरोना और नियोजन सिस्टम- दोनों के खिलाफ लड़ाई आगे बढ़ाते हुए प्रदेशभर में “प्रोटेस्ट विद मॉस्क” कैंपेन चलायेगी। इसको लेकर समन्वय समिति जनसंपर्क की रणनीति बना रही है।

बिहार में बनेंगे 100 क्लाईमेट स्मार्ट विलेज, इन् गांवों का हो सकता है चयन

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular