31 C
Patna
Saturday, September 25, 2021
HomeबिहारOFSS Bihar द्वारा Bihar Intermediate Merit List 2021 जारी

OFSS Bihar द्वारा Bihar Intermediate Merit List 2021 जारी

यदि आप बिहार 11वीं प्रवेश मेरिट सूची 2021 के लिए कट-ऑफ अंक जानना चाहते हैं, जो 18 अगस्त 2021 को प्रकाशित हुआ है। आप OFSS Bihar Student Login की आधिकारिक वेबसाइट पर Intermediate Merit List PDF की जांच कर सकते हैं। इंटर प्रवेश 2021 के लिए प्रवेश प्रक्रिया पहले ही समाप्त हो चुकी है। जिन छात्रों ने पंजीकरण फॉर्म ऑनलाइन आवेदन किया है, उन्हें अब आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार 11वीं प्रवेश मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड करने की आवश्यकता है। लिंक खोलने के बाद, आपको कॉलेजों और स्कूलों की वाइज कट-ऑफ पीडीएफ डाउनलोड सूची दिखाई देगी।

BSEB OFSS द्वारा Bihar Intermediate Merit List 2021 जारी

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष का प्रवेश छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (ओएफएसएस) के माध्यम से किया गया है। पंजीकरण प्रक्रिया के बाद, BSEB OFSS Bihar प्रथम Merit List 2021 अब उपलब्ध है। इस पेज पर बीएसईबी ओएफएसएस बिहार प्रथम मेरिट सूची की जांच और डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक नीचे दिया गया है। चयन की स्थिति जानने के लिए सभी छात्रों को मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड के साथ आवेदन संख्या / बारकोड नंबर दर्ज करना होगा। वे छात्र जो कट-ऑफ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, वे सत्र 2021-23 के लिए विज्ञान, वाणिज्य और कला संकाय में प्रवेश ले सकते हैं।

बिहार बोर्ड ने इंटर 11वीं प्रवेश सूची की घोषणा कर दी है जिसके लिए आपको वेबसाइट पर लिंक खोलना होगा। सूची अपलोड कर दी गई है, चयनित छात्र के नाम की घोषणा, उन्हें 11वीं कक्षा में बैठने की अनुमति मिलेगी। मेरिट लिस्ट के आधार पर आपको प्रवेश मिलेगा। 10वीं कक्षा में आपका प्रदर्शन 11वीं कक्षा में आपका प्रवेश तय करेगा। OFSS BSEB के द्वारा तीन प्रवेश सूची जारी किया जाएगा।

OFSS Bihar के द्वारा 17 लाख सीटों पर 11वीं कक्षा में नामांकन

बीएसईबी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगर किसी छात्र का पहले राउंड में चयन नहीं होता है तो नया आवेदन जारी किया जाएगा। इसके अलावा, वह छात्र जिसका नाम मेरिट सूची में शामिल है, अपना सूचना पत्र डाउनलोड कर सकता है और आवंटित संस्थान में जा सकता है और दी गई समय सीमा तक प्रवेश ले सकता है। छात्र अपनी यूजर आईडी का उपयोग करके सूचना पत्र भी अपलोड कर सकते हैं। कुल 17 लाख सीटों पर 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए राज्य के 3,629 से ज्यादा स्कूल-कॉलेजों ने हिस्सा लिया है।

OFSS एक ऑनलाइन सुविधा प्रणाली है जिसे बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा विकसित किया गया है। ऑनलाइन प्रणाली छात्रों को कला / वाणिज्य / विज्ञान / कृषि पाठ्यक्रमों के इंटरमीडिएट पाठ्यक्रमों के लिए नामांकन करने की अनुमति देती है। अपनी आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से, छात्र अल्पसंख्यक संस्थानों और आवासीय संस्थानों को छोड़कर विभिन्न कॉलेजों / स्कूलों में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। बिहार के लगभग 38 जिले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) से संबद्ध और मान्यता प्राप्त हैं।

मेरिट लिस्ट जानने की प्रक्रिया

  • Bihar OFSS की आधिकारिक वेबसाइट के लिए क्लिक करें – https://ofssbihar.in/ 
  • होमपेज पर, OFSS इंटरमीडिएट कट-ऑफ सूची / आवंटन सूची के लिए बॉक्स पर क्लिक करें।
  • इंटरमीडिएट के छात्र का लॉगिन पेज खुलने पर अपना मोबाइल नंबर प्रवेश करें।
  • पासवर्ड और कैप्चा प्रवेश करने के बाद लॉगिन करें।
  • मेरिट लिस्ट की पीडीएफ डाउनलोड करें और अपना नाम सर्च करें।
  • यदि आपका नाम प्रकट होता है तो इसका अर्थ है कि आप चयन सूची में हैं।
  • अन्यथा, दूसरी/तीसरी मेरिट सूची तक प्रतीक्षा करें।
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular