Thursday, February 27

जदयू में शामिल हो सकते हैं चंद्रिका राय, बेटी की तकलीफ किया राजद से मोह भंग

0
88
जदयू में शामिल हो सकते हैं चंद्रिका राय, बेटी की तकलीफ किया राजद से मोह भंग

पुत्री एश्वर्या राय की लालू यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव से विवाह और उसके बाद तलाक के झगड़े को लेकर हाल के वर्षों में चर्चा में रहे राजद विधायक चंद्रिका राय अब जदयू का दामन थामेंगे। वह पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के पुत्र हैं। उनका दावा है कि राजद के कई और विधायक जदयू के संपर्क में हैं। अगली बार फिर नीतीश कुमार की अगुआई में एनडीए की सरकार बनेगी। राय से पहले राजद के तीन अन्य विधायक महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और डा. फराज फातमी जदयू में शामिल होने के संकेत दे चुके हैं।

पार्टी की अनुशासनहीनता से नाराज़ हैं चंद्रिका राय

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय का कहना है कि राजद में अनुशासन नहीं है। अगर खबरों की मानें तो चंद्रिका राय का कहना है कि दल विरोधी आचरण करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल के भीतर किसी प्रकार की कोई कारवाई नहीं हो रही है। लोकसभा चुनाव में दल के अधिकृत उम्मीदवार का विरोध करने वालों के खिलाफ भी कारवाई नहीं की जाती है।

मालूम हो कि उनका इशारा बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप की ओर था. तेज प्रताप ने शिवहर और जहानाबाद के राजद उम्मीदवारों का खुलकर विरोध किया था। यहां तक कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को कमज़ोर बताकर मजाक उड़ाने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं हुई।

क्या, ऐश्वर्या राय 2020 विस चुनाव लड़ेंगी

गौरतलब है कि चंद्रिका राय आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के समधी हैं। इनकी पुत्री ऐश्वर्या और लालू प्रसाद के पुत्र तेज प्रताप की शादी हुई थी। शादी के 6 माह के बाद ही दोनों के रिश्ते में तनाव आ गया था, और फिर इस बिगड़ते संबंध को देखते हुए दोनों ने सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी. फिलहाल दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है।

बीते तेरह फरवरी को पत्रकारों से मुखातिब हुए चंद्रिका राय ने कहा कि जदयू में जाने वाले कई राजद विधायक उनके संपर्क में हैं। इसी बीच पत्रकारों द्वारा यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या उनकी पुत्री ऐश्वर्या राय भी चुनाव लड़ेंगी. इस सवाल के जवाब में चंद्रिका राय ने कहा कि उन्हें कुछ भी नहीं पता। इस बात का फैसला वह खुद ही कर सकती हैं। बता दें कि वर्तमान में चंद्रिका राय सारण जिले के परसा के विधायक हैं। वे 2015 में राष्ट्री य जनता दल के टिकट पर चुने गए थे।

कहा, बेटी की तकलीफ अब सही नहीं जाती

बहरहाल, तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय एक-दूसरे से तलाक लेने की जिद पर अड़े हुए हैं, और तलाक की प्रक्रिया कोर्ट में चल रही है. ईधर अपनी बेटी के बिखरते वैवाहिक रिश्तें को देख चंद्रिका राय का लालू की फैमिली से छत्तीस का ऑकड़ा चल रहा है. बेटी की हालात को देख दुखी चंद्रिका राय राजद के सदस्यंता अभियान में भी शामिल नहीं हुए थे।

विदित हो कि पिछले दिनों राजद के सदस्य‍ता अभियान से भी चंद्रिका राय ने खुद को किनारा कर लिया था। दरअसल, विधायक होने के नाते 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य‍ था। साथ ही राजद ने लोकसभा और विधानसभा के पराजित उम्मीदवारों को भी 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया था। लेकिन, उन्होंने इससे खुद को किनारा कर लिया था। इसके बाद ऐश्वर्या राय के साथ राबड़ी के हुए विवाद ने सारी उम्मीथदों को तोड़ कर रख दिया। इसके बाद से चर्चा तेज हो गई थी कि जल्दी ही चंद्रिका राय राजद का दामन छोड़ जदयू में शामिल हो सकते हैं।

राजद सुप्रीमो ने ट्वीट कर रोमांटिक गाने के जरिए सीएम नीतीश पर कसा तंज

Leave a reply