31 C
Patna
Saturday, September 25, 2021
Homeपॉलिटिक्सरामविलास पासवान की जयंती आज, चिराग पासवान आज हाजीपुर से शुरू करेंगे...

रामविलास पासवान की जयंती आज, चिराग पासवान आज हाजीपुर से शुरू करेंगे ‘आशीर्वाद यात्रा’

  • रामविलास पासवान की जयंती आज, चिराग पासवान आज हाजीपुर से शुरू करेंगे ‘आशीर्वाद यात्रा’-

 

डेस्क: एलजेपी में फूट के बाद जारी सियासी लड़ाई अभी भी खत्म नहीं हुई हैं. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान और चाचा पशुपति कुमार पारस के बीच सियासी विरासत में वर्चस्व को लेकर घमासान जारी है. दोनों तरफ से जारी राजनीतिक टकरार के बीच आज बिहार में दिवंगत नेता रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी. माना जा रहा है कि इस मौके पर दोनों ही अपनी अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे.

सांसद चिराग पासवान अपनी पार्टी में हुई टूट के बाद आज पहली बार बिहार आएंगे. चिराग पासवान पटना पहुंचने के बाद अपने पिता रामविलास पासवान की कर्मभूमि रहे हाजीपुर जाएंगे और वहां दलित बस्ती में पासवान की जयंती मनाएंगे. रामविलास पासवान की जयंती पर चिराग पासवान हाजीपुर से ‘आशीर्वाद यात्रा’ शुरू कर रहे हैं. चिराग के नेतृत्व वाले खेमा ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी समूह से जारी लड़ाई के बीच सड़क पर उतर रहे हैं.

1..चिराग सुबह 9 बजे दिल्ली स्थित अपने घर 12-जनपथ से ‘आशीर्वाद यात्रा’ पर निकलेंगे.

2…सुबह 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से निकलेंगे और दोपहर 12.30 बजे तक पटना पहुंचेंगे.

3…दोपहर 1.10 बजे पटना हाईकोर्ट में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

4…दोपहर 2.20 बजे वैशाली जिले के हाजीपुर में राजा शैलेश नगर में वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

5…दोपहर 2.50 बजे हाजीपुर के सुल्तानपुर गांव में रामविलास पासवान की जयंती समारोह में शामिल होंगे और आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे.

उधर, प्रदेश से एलजेपी कार्यालय में पशुपति पारस खेमे की तरफ से रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी. इस मौके पर सूरजभान सिंह के अलावे सांसद वीणा देवी, महबूब अली केसर और चंदन सिंह मौजूद रहेंगे. एक तरफ पशुपति पारस अपनी ताकत दिखाने की कोशिश करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ चिराग हर जिले में एलजेपी के संगठन के जरिए रामविलास पासवान की जयंती मनाकर यह मैसेज देना चाहेंगे कि पार्टी अभी भी उन्हीं के पास है और चाचा पारस का दावा बेबुनियाद है.

 

Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular