26 C
Patna
Friday, July 23, 2021
HomeबिहारGood News : माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी, 30...

Good News : माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी, 30 हजार पदों पर होगी बहाली

 

Good News : माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी, 30 हजार पदों पर होगी बहाली

डेस्क: बिहार के स्कूलों में 30 हजार शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसके शेड्यूल जारी कर दिए गए। माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए यह अच्छी खबर है. बिहार में छठे चरण के शिक्षक नियोजन के तहत मिडिल और हाई स्कूलों में 30 हजार 20 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर काउंसिलिंग की तारीख जारी कर दी गई. शिक्षा विभाग की ओर से माध्यमिक और उच्च माध्यमिक टीचर कैंडिडेट्स की काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी किया गया.

इसके तहत होने वाली 30 हजार 20 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की बहाली 15 अगस्त से पहले कर ली जाएगी. पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद पूरी प्रक्रिया में शिक्षा विभाग काफी सतर्कता बरत रहा है. 5 जून से प्रारंभिक शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग नियोजन इकाइयों में शुरू हो जाएगी. इसकी तैयारियां हो चुकी है. माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग संबंधी शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए जिला परिषद सीवान, अरवल, नवादा, बांका, गोपालगंज जिलों में दिव्यांगों के कोई आवेदन 11 से 25 जून तक नहीं आए हैं. वहीं नगर निगम गया, नगर परिषद नवादा, बांका, सीवान, सहरसा, औरंगाबाद, दाउदनगर, हाजीपुर, लालगंज एवं महुआ, नगर पंचायत वारसलीगंज, अमरपुर, मैरवा, महाराजगंज, सिमरी बख्तियारपुर, रफीगंज, कांटी, मोतीपुर, साहेबगंज में दिव्यांग अभ्यर्थियों के एक भी आवेदन नहीं दिया है. इन नियोजन इकाइयों में मेधा सूची भी अनुमोदित हो चुकी है और रोस्टर बिंदु के चयनित अभ्यर्थियों की सूची भी पहले ही प्रकाशित है.

- Advertisment -

Most Popular