Thursday, February 27

जेडी वीमेंस कॉलेज कैंपस में लड़कों से छात्राएं परेशान, विरोध में उतरीं सड़क पर

0
274
जेडी वीमेंस कॉलेज कैंपस में लड़कों से छात्राएं परेशान, विरोध में उतरीं सड़क पर

खबर बिहार की राजधानी पटना की है। पटना के बेली रोड स्थित जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज कैंपस के सामने जमकर हंगामा किया। इस दौरान पटना के मुख्य मार्ग पर काफी देर तक यातायात प्रभावित रहा। छात्राओं के इस तरह सड़क पर उतरने की वजह सिस्टम से नाराजगी है। दरअसल महिला कॉलेज कैंपस में लड़कों को आने की परमिशन दे दी गयी है। सिस्टम के इस फैसले से छात्राएं खफा हैं।

नया विभाग बनाने की जरूरत क्यों

छात्राएं कॉलेज में लड़कों की इंट्री नहीं चाहती हैं जबकि नए पीजी विभाग में छात्रों के एजुकेशन की व्यवस्था की जा रही है। छात्राओं ने इसी बात को लेकर कॉलेज में प्रदर्शन किया और बेली रोड को भी जाम किया। उनका कहना है कि जब छात्र एवं छात्राओं की पढ़ाई की व्यवस्था को अलग कर इसे महिला कॉलेज बनाया जा चुका है तो फिर यहां नया विभाग बनाने की जरूरत क्यों। छात्राओं के समर्थन में विभिन्न छात्र संगठन भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

विरोध प्रदर्शन के दौरान बेली रोड पर जाम लगने से गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। कॉलेज की छात्राएं बाद में समझाने पर रोड जाम से तो हट गई लेकिन कॉलेज के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गई हैं। इस पूरी घटनाक्रम के बारे में हमने बारीकी से जानने के लिए कॉलेज की प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की।

पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के पास अपनी बिल्डिंग नहीं

बातचीत के दौरान जेडी वीमेंस कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी के पास अभी अपनी बिल्डिंग नहीं है इसलिए अभी उनके छात्रों के लिए यहां पढ़ने की व्यवस्था की जा रही है। उनका बिल्डिंग बनने के बाद उन्हें वहां भेज दिया जाएगा। कॉलेज प्रबंधन ने इस बात का आश्वासन देते हुए दावा किया है कि लड़कियों की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं होगा। आगे उन्होंने कहा कि लड़कों को सिर्फ दो फ़्लोर दिया जा रहा है। लड़कों की इंट्री को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी एंट्री अलग गेट से होगी।

Leave a reply